Bharat Express

गले में शिकायती पत्रों की माला पहने ऐसे सड़क पर रेंगते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा पीड़ित, मोहन सरकार से लगाई न्याय की गुहार

Madhya Pradesh Neemuch news: नीमच कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान एक पीड़ित शख्स बिना शर्ट पहने सैकड़ों शिकायती आवेदन पत्रों की माला पहनकर लोटते हुए पहुंचा. वहां उसे देखकर हर कोई दंग रह गया.

madhya pradesh neemuch news

मुकेश प्रजापति नाम का व्यक्ति शिकायती पन्नों को लेकर लोटते हुए जनसुनवाई में पहुंचा.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले की जावद विधानसभा के ग्राम काकरिया तलाई का एक व्यक्ति अपना काम न होने और कलेक्टर के पास बार बार गुहार लगाकर बहुत परेशान हो गया. वह अधिकारियों की लापरवाही तथा भ्रष्टाचार से इतना तंग आ गया कि अपने एक हजार शिकायती पेज लेकर सड़क पर लोटते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचा. वहां उस व्यक्ति ने अपने सिर पर चप्पल रखकर न्याय की गुहार लगाई.

घटना का वीडियो अब लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. उस वीडियो में फरियादी वीडियो को सड़क पर अजगर की तरह घिसटते देखकर किसी की भी आंखें नम हो सकती हैं.

मीडियाकर्मियों को अपनी पीड़ा बताते मुकेश प्रजापति

काकरिया तलाई के मुकेश प्रजापति की पीड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस व्यक्ति का नाम मुकेश प्रजापति है, जो मंगलवार को अपने शरीर पर बिना शर्ट पहने केवल 1000 पुराने शिकायती आवेदनों की माला को पहनकर कलेक्टर कार्यालय परिसर में दाखिल हुआ. लोग उसका वीडियो बनाने लगे. वहीं, अधिकारी उसका मुंह ताकते रहे.

पिछले सात साल से काट रहा था चक्कर

पीड़ित मुकेश प्रजापति ने मीडियाकर्मियों के सामने कहा कि मैं पिछले सात साल से कलेक्टर कार्यालय के चक्कर काट रहा हूं. जनसुनवाई में आवेदन देने के बाद हर बार मुझे यहां के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की बजाए सिर्फ आश्वासन दिया जाता रहा है. मैं तंग आ गया हूं, मुझे न्याय दिलाइए.

कलेक्टर के कार्यालय में मुकेश प्रजा​पति

मुख्यमंत्री मोहन यादव से न्याय की आशा जताई

पीड़ित ने मीडियाकर्मियों के जरिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की सरकार से अपनी प्रार्थना की. अपनी चप्पल खोलकर सिर पर रखते हुए उसने मीडिया के सामने कहा कि “मोहन जी अब तो मुझे न्याय दे दो, सात साल हो चुके हैं, अब मैं खुद की चप्पल अपने सिर पर रखकर न्याय की भीख मांगता हूं.”

madhya pradesh news neemuch
कांग्रेस के सोशल मीडिया हैंडिल पर पोस्ट

कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर सवाल उठाए

मुकेश प्रजापति के वीडियो को विपक्षी दल कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडिल पर शेयर किया. कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोला. पार्टी की ओर से कहा गया, “नीमच में जनसुनवाई में रेंगते हुए पहुंचने वाला ये शख्स अपने साथ शिकायतों और सुबूतों के कागजों के ढेर को घसीटता हुआ सरकार की लाचारी दर्शा रहा है. इसका नाम मुकेश प्रजापति है जो न्याय की गुहार लगाने कलेक्टर कार्यालय पहुंचा है.”

— भारत एक्सप्रेस

Also Read