Bharat Express

Lightning In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में वज्रपात से 7 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार, बारिश से बचने के लिए गांव के कुछ लोग एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में 7 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में रविवार को बड़ा हादसा हुआ. जहां, वज्रपात की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु हो गई और कई लोग घायल हो गए. घटना के बाद अफरातफरी का माहौल हो गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. सभी घायलों की स्थिति फिलहाल गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार, बारिश से बचने के लिए गांव के कुछ लोग एक पेड़ के नीचे बैठे हुए थे. इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में 7 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा, “बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है. जिला प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. प्रशासन को बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “मोहतरा गांव जिला बलौदा बाजार में आकाशीय बिजली के आघात से 7 लोगों की मृत्यु एवं कई लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है. जिला प्रशासन द्वारा घायलों को जिला अस्पताल में त्वरित उपचार हेतु भर्ती कराया गया है एवं उनका इलाज किया जा रहा है. जिला प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं मृतक बंधुओं के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. साथ ही मौसम की गंभीरता को देखते हुए समस्त प्रदेशवासियों से अतिरिक्त सावधानी बरतने का आग्रह भी करता हूं.”

ये भी पढ़ें- बेटे को बेचकर अस्पताल से पत्नी को कराया डिस्चार्ज, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

-भारत एक्सप्रेस

Also Read