Bharat Express

पहली बार हेलिकॉप्टर लूट की वारदात: हवाईपट्‌टी पर खड़े चॉपर के पुर्जे-पुर्जे खोल ले गए बदमाश, पुलिस जांच में जुटी

Meerut News: मेरठ की एक हवाईपट्‌टी पर हेलिकॉप्टर लुटने की खबर ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. कुछ लोगों ने पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

UP News: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले में पहली बार हेलिकॉप्टर लूट का मामला सामने आया है. यहां थाना परतापुर हवाई पट्टी इलाके में पुलिस को शिकायत मिली कि 10 मई को कुछ बदमाशों ने हेलिकॉप्टर को लूटा था. बदमाशों ने पायलट और स्थानीय कर्मचारियों को पीटा था और हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोलकर ट्रक में लाद ले गए.

यह मामला सामने आने पर एसएसपी विपिन ताडा ने संज्ञान लिया और उन्‍होंने जांच का जिम्‍मा ब्रह्मपुरी के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर को सौंपा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हेलिकॉप्‍टर के कैप्टन रविंदर ने पुलिस को बताया कि उसकी कंपनी के मेरठ एयरस्ट्रिप पर हेलीकॉप्टर- tvBB को मेंटिनेश के लिए भेजा गया था. यह बात, 10 मई 2024 की है, तब वहां के मैकेनिक ने फोन कर बताया कि कुछ लोगों ने पायलट और सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट की है और उसके पार्ट्स खोलकर ले गए हैं.

शिकायत में कहा गया कि 10 मई 2024 को मेरठ के डॉक्टर भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी पर 10-15 लोगों ने जबरदस्‍ती की थी. जब पायलट और स्थानीय कर्मचारियों ने विरोध किया तो लुटेरों ने उन्हें पीटा.

बहरहाल, सवाल ये भी उठ रहा है कि यदि हेलिकॉप्टर लूट की वारदात हुई थी, तो उस मामले की शिकायत 3 महीने बाद क्‍यों की गई, पुलिस इसकी भी जांच कर रही है.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read