Bharat Express

देश की 14% आबादी तक पहुंच बनाएगी अडानी टोटल गैस, ग्लोबल लेंडर्स से मिली 37.5 करोड़ डॉलर की फंडिंग

अडानी ग्रुप के ATGL ने ग्लोबल लेंडर्स के साथ ‘ओवरऑल फाइनेंसिंग फ्रेमवर्क’ से जुड़ी डील की है. इससे ATGL को भविष्य में अपने बिजनेस प्लान के आधार पर फंडिंग सिक्योर करने में मदद मिलेगी.

Adani Total Gas ATGL

Adani Total Gas | ATGL: अडानी ग्रुप की सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन (CGD) वाली कंपनी अडानी टोटल गैस (ATGL) ने इंटरनेशनल फाइनेंसिंग फ्रेमवर्क में जगह बना ली है. अडानी टोटल गैस ने अपने बिजनेस प्लान के आधार पर फ्यूचर फंडिंग हासिल की है.

ग्लोबल लेंडर्स ने अडानी टोटल गैस (ATGL) को 375 मिलियन डॉलर (करीब 37 करोड़) की पहली फंडिंग पर सहमति जताई है. समझौते के तहत 315 मिलियन डॉलर का इनीशियल कमिटमेंट किया गया है. अडानी टोटल गैस (ATGL) ने ग्लोबल लेंडर्स के साथ ‘ओवरऑल फाइनेंसिंग फ्रेमवर्क’ से जुड़ा समझौता किया है.

बिजनेस प्लान के आधार पर फंडिंग सिक्योर

इस समझौते के उपरांत अडानी टोटल गैस (ATGL) को भविष्य में अपने बिजनेस प्लान के आधार पर फंडिंग सिक्योर करने में मदद मिलेगी. शुरुआती फाइनेंसिंग में BNP परिबास, DBS बैंक, मिजुहो बैंक, MUFG बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन जैसे इंटरनेशनल क्रेडिटर्स ने हिस्सा लिया.

बताया जा रहा है कि ग्लोबल लेंडर्स से आने वाले फंड से ATGL के पूंजीगत व्यय कार्यक्रम में तेजी आएगी, जिससे 13 राज्यों में 34 अधिकृत भौगोलिक क्षेत्रों (जीए) में इसके सीजीडी नेटवर्क का तेजी से विस्तार हो सकेगा.

ATGL का कैपिटल एक्सपेंडिचर प्रोग्राम फास्ट ट्रैक

एक रिपोर्ट में कहा गया कि ग्लोबल लेंडर्स की फाइनेंसिंग से अडानी टोटल गैस (ATGL) का कैपिटल एक्सपेंडिचर प्रोग्राम फास्ट ट्रैक होगा. साथ ही अडानी टोटल गैस (ATGL) को अपने सीटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन (CGD) नेटवर्क को 13 राज्यों के 34 अथॉराइज्ड जियोग्राफिकल एरिया (GAs) में विस्तार करने में मदद मिलेगी. इससे भारत की आबादी का करीब 14% हिस्सा (20 करोड़ लोग) कवर होगा.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read