Bharat Express

‘गोली लगने पर पुलिस क्या ताली बजाएगी?’, बदलापुर एनकाउंटर पर फडणवीस बोले- जो मारा गया वो अपराधी था

बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस एनकाउंटर में मौत की घटना पर बोलते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगर पुलिस पर हमला होगा तो वो शांति से नहीं बैठेगी, जवाब जरूर देगी.

Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

Badlapur Encounter News: महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर एनकाउंटर मामले पर सख्त टिप्पणी की. फडणवीस ने इस बात पर जोर देते हुए कि बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी को आत्मरक्षा में गोली मारी गई थी, उन्होंने कहा कि अगर पुलिस पर हमला किया जाएगा तो वह “ताली नहीं बजाएगी”.

देवेंद्र फडणवीस ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह “एनकाउंटरों” का समर्थन नहीं करते हैं. हालांकि, ऐसी घटनाओं का महिमामंडन नहीं होना चाहिए. बदलापुर में जो मारा गया है, वो घोर अपराधी था. बहरहाल, उसके एनकाउंटर पर जो सवाल उठ रहे हैं, उस मामले में निष्पक्ष जांच की जाएगी.

बदलापुर एनकाउंटर पर देवेंद्र फडणवीस का बयान

देवेंद्र फडणवीस इंडिया टुडे के मुंबई कॉन्क्लेव में बोल रहे थे. जहां उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा, “ये बात हमको ध्यान में रखनी चाहिए कि पुलिस के ऊपर जिसने गोली चलाई वो क्रिमिनल था. वो तीन-तीन शादियां करता है, अपनी पत्नियों को तकलीफ देता है. मासूम बच्चियों से कुकर्म करता है..वो कोई साधु-संत तो था नहीं. उसने पुलिस के ऊपर हमला करने की कोशिश की तो जवाबी कार्रवाई की गई. अब यदि हमारी पुलिस पर हमला होगा तो वो शांति से नहीं बैठेगी, वो जवाब देगी. बदलापुर में भी पुलिस ने जवाब दिया.”

Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र में एनकाउंटर को बढ़ावा दिया जाना चाहिए? इस सवाल पर फडणवीस ने कहा, “हम एनकाउंटर में यकीन नहीं रखते और मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना ​​है कि कानून का पालन किया जाना चाहिए और तदनुसार अपराधी को दंडित किया जाना चाहिए और यह शीघ्रता से किया जाना चाहिए. साथ ही मैं ये भी कहूंगा कि हमारी पुलिस हमला होने पर ताली नहीं बजाएगी. उसने आत्मरक्षा में गोली चलाई.”

यौन उत्पीडन का आरोपी था मारा गया युवक

गौरतलब हो कि इस सप्ताह के शुरू में बदलापुर के एक स्कूल में 2 बालिकाओं के यौन शोषण के आरोपी अक्षय शिंदे को पुलिस ने तब मार गिराया था, जब गिरफ्तारी के बाद उसे तलोजा जेल से बदलापुर ले जाया जा रहा था. पुलिस का कहना है कि उसने एक पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीन ली थी और एस्कॉर्टिंग टीम पर गोली चला दी थी. इसलिए पुलिस को जवाबी कार्रवाई में उसे मारना पड़ा.

— भारत एक्सप्रेस

Also Read