Bharat Express

मुंबई के चेंबूर में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत; मृतकों में 3 महिलाएं और 3 नाबालिग शामिल

महाराष्‍ट्र में मुंबई के उपनगर चेंबूर में सिद्धार्थ कॉलोनी के प्लॉट नंबर-16 में अज्ञात कारणों से लगी आग ने कोहराम मचा दिया. उस वक्‍त लोग सो रहे थे, आग ने उन्‍हें अचानक चपेट में ले लिया.

grocery-shop-fire-maharashtra

Maharashtra News: महाराष्‍ट्र में मुंबई के उपनगर चेंबूर में भीषण आग की चपेट में आने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई. यह हादसा सुबह करीब 5.15 बजे हुआ, अज्ञात कारणों से लगी आग ने भूतल पर स्थित किराना दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और तेजी से ऊपरी मंजिल तक फैल गई.

पुलिस के अनुसार, सिद्धार्थ कॉलोनी के प्लॉट नंबर-16 में लगी आग में जान गंवाने वाले लोगों में एक पुरुष, तीन महिलाएं और तीन नाबालिग शामिल हैं. बीएमसी आपदा नियंत्रण टीम ने बताया कि उन्‍हें स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दी थी. जिसके बाद मुंबई फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

एमएफबी ने बताया कि जब आग लगी तो एक पूरा परिवार नींद में था, जो अचानक आग की चपेट में आ गया. उनके अलावा दो अन्य लोग भी झुलस गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बहरहाल, फोरेंसिक टीम आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए साक्ष्य एकत्र कर रही है. घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

मकान में एक परिवार के 7 लोग थे

अग्निकांड को लेकर ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वहां कुछ ज्वलनशील पदार्थ रखे गए होंगे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने के वास्तविक कारणों की जांच की जा रही है. शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां, एक पानी का टैंकर, एमएफबी और बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर भेजे गए थे.

अज्ञात कारणों से लगी भीषण

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने परिवार को बचाने के लिए तमाम कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके. अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग ने भूतल पर स्थित किराना दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और तेजी से फैल गई. आग की लपटों ने ऊपरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया, जहां परिवार रह रहा था. नीचे दुकान थी और ऊपर मकान में गुप्ता परिवार रहता था. हादसे के बाद सभी पीड़ितों को बीएमसी राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा अधिकारियों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read