Bharat Express

Haryana Election Results: रुझानों में उलटफेर- BJP को अब 49 सीटों के साथ बहुमत, कांग्रेस के पिछड़ने पर बोले जयराम रमेश- सुस्त है EC की साइट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. यहां रुझानों में सियासी बाजी पलटती दिख रही है. सुबह 9 बजे तक हरियाणा में कांग्रेस आगे थी, अब भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

jairam ramesh on haryana

Haryana Election Results 2024 ECI Update: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं. यहां सुबह 8 बजे से 90 विधानसभा सीटों के लिए वोट काउंटिंग जारी है. रुझानों में बड़ा उलटफेर हो गया है. यहां भाजपा को 45 से ज्यादा सीटें बताकर बहुमत दिखाया गया है. इससे पहले शुरुआती रुझानों में कांग्रेस एकतरफा जीत की ओर थी. कांग्रेस ने 65 सीटों को छू लिया था. भाजपा की सीटें कम होकर 17 रह गई थीं.

हरियाणा की 90 सीटों पर काउंटिंग: रुझान में उलटफेर, भाजपा को 46 सीटों के साथ बहुमत
हरियाणा की 90 सीटों पर काउंटिंग: रुझान में उलटफेर, भाजपा को 49 सीटों के साथ बहुमत

पिछड़ने पर बोले कांग्रेस महासचिव- सुस्त है आयोग की साइट

हरियाणा में रुझानों पर पिछड़ने पर कांग्रेस ने EC (चुनाव आयोग) पर निशाना साधा. कांग्रेस महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपकर अनुरोध किया कि वह अपने अधिकारियों को वेबसाइट को “सच्चे और सटीक आंकड़ों के साथ अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी करे ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण बयानों का जवाब दिया जा सके.” उन्होंने आरोप लगाया कि आयोग की साइट सुस्त है.

पानीपत में कांग्रेसियों ने वोटिंग मशीनों में धांधली का आरोप लगाया

मतगणना के बीच हरियाणा में कांग्रेस के एजेंट्स की ओर से वोटिंग मशीनों में धांधली का आरोप लगाया गया है. शिकायत होने पर पानीपत सिटी में वोटों की गिनती रोक दी गई. पहलवान विनेश फोगाट, जो इसी साल कांग्रेस में शामिल होकर चुनाव लड़ीं थीं. वे मतगणना के रुझानों में अपनी सीट पर आगे चल रही हैं.

evm-machine-picture

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महासचिवों की बैठक बुलाई

दूसरी ओर, हरियाणा एवं जम्मू कश्मीर इन दो राज्यों में चल रही मतगणना के बीच देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महासचिवों की बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़िए: Haryana J&K Election Results Live: हरियाणा में CM सैनी और हुड्डा आगे, गोपाल कांडा, विज और विनेश फोगाट पीछे, जम्मू कश्मीर में कांग्रेस-नेकॉ सरकार

— भारत एक्सप्रेस

Also Read