Bharat Express

तीन कर्मचारियों के इस्तीफे पर बॉस का बेबाक Email वायरल, जानें क्या लिखा

बॉस के ईमेल में कहा गया कि इन कर्मचारियों को नए लोगों को ट्रेनिंग देनी होगी और जब तक नए कर्मचारी पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं हो जाते, तब तक हर हफ्ते 30 घंटे अतिरिक्त काम (Overtime) करना होगा.

प्रतीकात्मक चित्र

सोशल साईट थ्रेड्स (Threads) पर एक पोस्ट वायरल हो गई है, जिसमें एक बॉस ने अपने तीन कर्मचारियों के इस्तीफा देने पर नाराजगी जताई है. ये कर्मचारी “बेहतर अवसर” के लिए कंपनी छोड़ रहे थे, लेकिन बॉस को यह बात पसंद नहीं आई. नाराज होकर उन्होंने नोटिस की अवधि तीन महीने तक बढ़ा दी और वेतन में भी कटौती कर दी. इसके अलावा, बॉस के ईमेल में कहा गया कि इन कर्मचारियों को नए लोगों को ट्रेनिंग देनी होगी और जब तक नए कर्मचारी पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं हो जाते, तब तक हर हफ्ते 30 घंटे अतिरिक्त काम (Overtime) करना होगा.

यहाँ वह Email है:

सभी को नमस्कार,

बुधवार की शुभकामनाएं. मैं आज सुबह बहुत खुश नहीं हूँ.

कल आप में से तीन ने अपना दो हफ्ते का नोटिस दिया. आपने कहा कि आप “बेहतर अवसर” के लिए जा रहे हैं, लेकिन इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि आपके कुछ सहकर्मियों का भी काम के अलावा निजी जीवन होता है.

आपका “बेहतर अवसर” (जो मुझे शक है क्योंकि हम आपको अच्छा वेतन देते हैं) क्या वाकई आपकी टीम के सदस्यों के जीवन की गुणवत्ता से ज्यादा महत्वपूर्ण है? मेरे खुद के बच्चे हैं, और इस हफ्ते मुझे उनके बैंड के प्रोग्राम में शामिल होने के बजाय, काम पर बैठकर नई नौकरियों के लिए पोस्ट डालने पड़े. यह बहुत निराशाजनक है.

आप सभी को एक साथ बैठकर ये सब प्लान करना चाहिए ताकि कंपनी को एक साथ अकेला न छोड़ें. आपकी तरफ से ये लापरवाही बहुत चौंकाने वाली है.

हमारे कर्मचारियों की नियमावली अब अपडेट की जाएगी, जिसमें आपको तीन महीने का नोटिस देना होगा, क्योंकि आपको ट्रेनिंग देने में इतना समय लगा था. आप तीन महीने तक नोटिस पर काम करेंगे, अपने स्थान पर आए हुए नए कर्मचारियों को ट्रेनिंग देंगे, और इस दौरान आपके वेतन में $6/घंटा की कटौती की जाएगी.

चूंकि आप जा रहे हैं, इसलिए वेतन में कटौती से आपको कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए. अब से ऐसा ही होगा. आपको इसके लिए अपने सहकर्मियों का धन्यवाद करना चाहिए, क्योंकि आपको हर हफ्ते 30 घंटे Overtime करना होगा, जब तक कि नए कर्मचारी पूरी तरह से ट्रेनिंग नहीं ले लेते.

लोगों की प्रतिक्रियाएं:

इस पोस्ट पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, “अब समझ में आया कि तीनों ने एक साथ इस्तीफा क्यों दिया. इसे श्रम बोर्ड को भेजना चाहिए.”

एक अन्य ने लिखा, “लोग नौकरी नहीं, बल्कि मैनेजर को छोड़ते हैं. ये बॉस इसका सबसे बड़ा उदाहरण है.”

तीसरे यूजर ने कहा, “अगर कंपनी कर्मचारियों को निकालना चाहती है, तो उन्हें भी तीन महीने का नोटिस देना होगा.”

ये भी पढ़ें- जापानी संगठन Nihon Hidankyo को मिला 2024 का Nobel Peace Prize, जानें क्या काम करती है संस्था

-भारत एक्सप्रेस

Also Read