Bharat Express

Bihar Liquor Deaths: सीवान-सारण में नकली शराब से 20 लोगों की मौत, अवैध फैक्ट्री से हजारों लीटर शराब जब्त

Bihar Siwan Liquor death: बिहार में जहरीली शराब पीने से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा. अब यहां सीवान और सारण जिलों में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. कई जगहों पर नकली शराब जब्त हुई है.

Bihar News: बिहार में जहरीली शराब से मौतें होने पर एक बार फिर कोहराम मच गया है. यहां सीवान और सारण जिलों में शराब पीने वाले लोगों की तबियत बिगड़ गई, अब तक वहां 20 लोगों की जान चले जाने की खबरें आ रही हैं. बीते रोज पांच लोगों की मौत हुई थी और कई अन्य अस्पताल में भर्ती कराए गए थे.

सीवान के जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने बताया कि मंगलवार शाम कौड़िया वैसी टोला गांव में उल्टी, सिरदर्द और पेट दर्द जैसे लक्षणों के साथ लोगों को इलाज के लिए भगवानपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उसके बाद आज न्‍यूज चैनलों पर यह खबर आई कि 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

Poisonous Liquor Case
सीवान के जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता. दूसरे फोटो में पीड़ित
सारण और सीवान में बुधवार से जहरीली शराब से मौतों की खबरें आ रही हैं
सारण और सीवान में बुधवार से जहरीली शराब से मौतों की खबरें आ रही हैं

बिहार के एक और जिले दरभंगा में पुलिस ने नामी कंपनी के रैपर में विदेशी टेट्रा पैक शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

शराब के साथ महिला धंधेबाज गिरफ्तार
शराब के साथ महिला धंधेबाज गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, वहां से एक महिला शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है, जो अपने घर पर ही नकली विदेशी शराब बनाने का काम करती थी. उसके घर से 210 तैयार ऑफिसर्स चॉइस वाले टेट्रा पैक, 400 खाली रैपर, 400 स्टिकर और सीलिंग मशीन जब्त किया गया है.

इसी प्रकार, पटना में भी नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ होने की खबर है, बताया जा रहा है कि वहां से भी हजारों लीटर शराब जब्त की गई है.

यह भी पढिए: बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read