Bharat Express

गौतम अडानी ने तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी से की मुलाकात, यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी के लिए दान किए 100 करोड़ रुपये

गौतम अडानी ने राज्य के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए कौशल विकास पहलों के लिए निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया.

Gautam Adani

गौतम अडानी ने सीएम रेवंत रेड्डी को सौंपा 100 करोड़ का चेक.

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी से शुक्रवार (18 अक्टूबर) को अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani ) ने मुलाकात की. इस दौरान गौतम अडानी के नेतृ्त्व में अडानी फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल ने भी सीएम से मुलाकात कर यंग इंडिया स्किल्स विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये का डोनेशन चेक सौंपा.

Gautam Adani ने सौंपा 100 करोड़ का चेक

सीएम रेवंत रेड्डी से गौतम अडानी की इस मुलाकात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक्स पर दी, जिसमें बताया गया कि अडानी ग्रुप के चेयरपर्सन गौतम अडानी के नेतृत्व में अडानी फाउंडेशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की. इस दौरान अडानी फाउंडेशन की ओर से यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये दान का चेक सौंपा.

यूनिवर्सिटी में शुरू होंगे ये कोर्स

गौतम अडानी (Gautam Adani ) ने राज्य के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए कौशल विकास पहलों के लिए निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया. विश्वविद्यालय स्वास्थ्य सेवा, फार्मास्यूटिकल्स और AI में पाठ्यक्रम शुरू करेगा. शुरुआत में कक्षाएं इंजीनियरिंग स्टाफ कॉलेज ऑफ इंडिया (ESCI) में आयोजित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले सीएम सैनी ने जनता को दिया ‘नायाब तोहफा’, किया ये बड़ा ऐलान, अब सरकारी अस्पतालों में…

ये कंपनियां करेंगी सहयोग

बता दें कि अपोलो, एआईजी, लेंसकार्ट, फ्लिपकार्ट, अमेज़न, ऑल कार्गो, प्रो कनेक्ट और ओ9 सॉल्यूशंस जैसी कई कंपनियां पाठ्यक्रम प्रदान करेंगी और कक्षाएं आयोजित करेंगी. विश्वविद्यालय अपने पहले वर्ष में 2000 युवाओं को प्रशिक्षित करने की योजना बना रहा है. उद्योगपति आनंद महिंद्रा विश्वविद्यालय बोर्ड के अध्यक्ष हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read