Bharat Express

Gunjan Foundation के 20 साल पूरे होने पर ‘दस्तक-ए-दिल’ कार्यक्रम में सम्‍मानित किए गए Bharat Express के CMD उपेन्‍द्र राय

Gunjan Foundation Completed its 20 Years: गुंजन फाउंडेशन की ओर से दिल्‍ली में आयोजित ‘दस्तक ए दिल’ कार्यक्रम में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक और एडिटर इन ​चीफ उपेन्द्र राय को सम्‍मानित किया गया.

Upendra rai bharat express

गुंजन फाउंडेशन के कार्यक्रम में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक और एडिटर इन ​चीफ उपेन्द्र राय.

Gunjan Foundation: गुंजन फाउंडेशन के 20 वर्ष पूरे होने के अवसर पर राजधानी दिल्‍ली में ‘दस्तक-ए-दिल’ कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक और एडिटर-इन-चीफ उपेन्द्र राय बतौर विशिष्‍ट अतिथि शामिल हुए. इस दौरान सीएमडी उपेन्द्र राय को सम्‍मानित भी किया गया.

कार्यक्रम में जाने-माने गायक और संगीतकार शंकर महादेवन ने अपनी परफॉरमेंस से दर्शकों का मन मोह लिया. आयोजन दिल्‍ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में किया गया, जिसका संचालन जानी-मानी एंकर रिचा अनिरुद्ध ने किया. इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

Upendra rai bharat express

वंचित-बेसहारा बच्चों को दिलाई शिक्षा

कार्यक्रम के दौरान गुंजन फाउंडेशन की संस्थापक एवं अध्यक्ष सुषमा सिंघवी ने कहा कि तमाम मुश्किलों के बावजूद वे इस मिशन में लगी रहीं. उन्‍होंने कहा, ‘थोड़ी देर लगी, आते आते. मगर पहुंच गए अपनी मंजिल पर. हमने अपने 20 सालों में लगभग 2,200 बच्चों को शिक्षा दी है. जयपुर, अहमदाबाद, दिल्‍ली.. इन सब जगहों पर इसके चैप्टर्स (इकाइयां) खुले हैं.’ उन्‍होंने कहा, ‘गुंजन हमारे लिए एक स्वर्ग है. गुंजन हमारे लिए एक मिशन है. गुंजन हमारा एक लक्ष्‍य है. यह हमारी आत्मा है.’

Upendra rai bharat express

गुंजन फाउंडेशन

गुंजन फाउंडेशन लगातार 20 सालों से गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करता आ रहा है. वर्ष 2004 में स्थापित इस फाउंडेशन का मकसद बच्चों को शिक्षा के माध्यम से सशक्त बनाना है, जिससे वे अपने जीवन में प्रगति कर सकें और समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम हो सकें.

यह फाउंडेशन कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के साथ-साथ उच्च शिक्षा के तमाम क्षेत्रों जैसे- आईआईटी, मेडिकल, नर्सिंग, बैचलर डिग्री, मास्टर डिग्री में अध्ययनरत वंचित बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान करता है.


§§§ कार्यक्रम की झलकियां §§§



गुंजन फाउंडेशन के ‘दस्तक-ए-दिल’ कार्यक्रम का वीडियो यहां देखिए:

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read