Bharat Express

Jammu Kashmir Terrorist Attack: लश्कर के गुट TRF ने ली सुरंग पर हमले की जिम्मेदारी, NIA करेगी मौका मुआयना

Jammu Kashmir Terrorist Attack News: आतंकवादियों ने श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे की टनल कंस्ट्रक्शन साइट पर रेकी के बाद हमला बीती रात को किया था, उन्‍होंने वहां काम करने वाले मजदूरों पर फायरिंग की.

गांदरबल के गगनगीर इलाके में इसी टनल के पास आतंकी हमला किया गया था.

गांदरबल के गगनगीर इलाके में इसी टनल के पास आतंकी हमला किया गया था.

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में रविवार रात हुए आतंकी हमले में एक डॉक्टर और 6 मजदूरों की मौत हो गई. मृतकों में 3 बिहार के मजदूर शामिल हैं. उन पर हमला गांदरबल के गगनगीर इलाके में तब हुआ, जब वे श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे की टनल कंस्ट्रक्शन साइट पर थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा के संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (TRF) ने ली है. यह हमला गैर-कश्‍मीरी मजदूरों को निशाना बनाते हुए किया गया. हमले के बाद गांदरबल और गगनगीर के जंगलों में रात से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं.

TRF चीफ शेख सज्जाद गुल हमले का मास्टरमाइंड

गुनहगारों का पता लगाने के लिए नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी (NIA) भी घटनास्‍थल पर पहुंच गई है. NIA की 4 सदस्यीय टीम मौका-ए-मुआयना करेगी. एक मीडिया समूह ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि इस हमले का मास्टरमाइंड TRF चीफ शेख सज्जाद गुल था.

गांदरबल में सोनमर्ग के लेबर कैंप के बाहर आतंकियों ने इसी वाहन पर हमला किया.
गांदरबल में सोनमर्ग के लेबर कैंप के बाहर आतंकियों ने इसी वाहन पर हमला किया.

जहां हमला हुआ, वो CM का विधानसभा क्षेत्र

यह घटनास्थल जम्मू-कश्मीर के नवनर्वाचित मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के चुनाव क्षेत्र में आता है. उन्होंने गांदरबल विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था. रात को हुए आतंकवादी हमले के बाद मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर दुख जताया था.

हमले में डॉक्टर समेत इन मजदूरों की गई जान

जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से बताया गया कि आतंकी हमले में बड़गाम के डॉक्टर शहनवाज और कठुआ के रहने वाले शशि अब्रोल हमले में मारे गए हैं. इनके अलावा पंजाब के गुरदासपुर के गुरमीत सिंह, बिहार के अनिल कुमार शुक्ला, फहीम नजीर, मोहम्मद हनीफ और कलीम को मारा गया. ये सभी केंद्र सरकार की सुरंग परियोजना में काम कर रहे थे.

यह भी पढ़िए: Jammu Kashmir के गांदरबल जिले में आतंकी हमला, डॉक्टर और 5 मजदूरों की हत्‍या

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read