Bharat Express

Dhanteras 2024: 100 साल बाद धनतेरस पर दुर्लभ संयोग, इन 3 राशि वालों को होगा महालाभ

Dhanteras 2024 Luckiest Zodiac: ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, इस साल का धनतेरस अत्यंत शुभ है. ऐसा इसलिए क्योंकि 100 साल बाद धनतेरस पर दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है.

Dhanteras 2024

धनतेरस 2024.

Dhanteras 2024 Luckiest Zodiac: हर साल कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है. पंचांग के अनुसार, इस साल धनतेरस 29 अक्टूबर को मनाया जाएगा. धनतेरस को लेकर पौराणिक मान्यता है कि इस दिन समुद्र मंथन के दौरान भगवान धन्वंतरि अमृत का कलश लेकर प्रकट हुए थे. सनातन धर्म शास्त्रों में भगवान धन्वंतरि को देवताओं का वैद्य माना गया है. धनतेसर के दिन धन्वंतरि देव के अलावा धन के देवता कुबेर की पूजा का भी विधान है. मान्यता है कि इस दिन कुबेर देवता की पूजा करने से धन-संपत्ति बढ़ती है.

धनतेरस पर 100 साल बाद दुर्लभ संयोग

ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, इस साल का धनतेरस अत्यंत शुभ है. ऐसा इसलिए क्योंकि 100 साल बाद धनतेरस पर दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है. धनतेरस पर 100 साल बाद एक साथ त्रिग्रही योग, त्रिपुष्कर योग, इंद्र योग, वैधृति योग और उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का दुर्लभ और महासंयोग बनने जा रहा है. ऐसे में आइए जानते हैं कि धनतेरस पर 100 साल बाद बनने वाले ये दुर्लभ संयोग किन राशियों के लिए शुभ हैं.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनतेरस पर बनने शुभ संयोगों के प्रभाव से कर्क राशि वालों के जीवन में गजब का सकारात्मक सुधार आएगा. इसके साथ ही मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी. जीवन में धन का आगमन होगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. अचानक धन लाभ हो सकता है. घर-परिवार में खुशहाली बनी रहेगी.

तुला राशि

धनतेरस पर बन रहे शुभ संयोग तुला राशि वालों के लिए भी अत्यंत मंगलकारी और लाभकारी है. ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से जीवन में धन की स्थिति अच्छी होगी. व्यापार करने वालों को रुकी हुई योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी. बिजनेस करने वालों के लिए समय बेहद अनुकूल माना जा रहा है. व्यापार में आर्थिक तरक्की के कई प्रबल योग बनेंगे.

धनु राशि

धनेतरस पर बनने जा रहे है ग्रह-नक्षत्रों के दुर्लभ संयोग धनु राशि के लिए बेहद शुभ साबित होगा. इस राशि से जुड़े जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. करियर और कारोबार में जबरदस्त तरक्की होगी. विदेश यात्रा का योग बनेगा. नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में आमदनी बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें: Dhanteras 2024: धनतेरस पर राशि के अनुसार करें खरीदारी, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Also Read