Bharat Express

पति की लंबी आयु के लिए पत्नी ने दिनभर रखा करवा चौथ का व्रत, रात में जहर देकर उतारा मौत के घाट

शैलेश की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया. मृतक के भाई की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

Karwa chauth

सांकेतिक तस्वीर.

देशभर में कल यानी कि 20 अक्टूबर को करवा चौथ (Karwa chauth) का पर्व धूमधाम से मनाया गया. महिलाओं ने व्रत रखकर पूजा-अर्चना की और अपने जीवनसाथी के दीर्घायु होने की प्रार्थना, लेकिन उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. मामूली कहासुनी के बाद एक पत्नी ने अपने पति को मैक्रोनी में जहर देकर उसकी हत्या कर दी.

पत्नी से हुआ विवाद

दरअसल, जिले के कड़ा धाम थाना इलाके के इस्माइलपुर गांव के रहने वाले शैलेश कुमार करवा चौथ (Karwa chauth) के दिन सुबह से ही पूजा की तैयारियों में जुटे हुए थे, पत्नी सविता ने करवा चौथ का व्रत भी रखा हुआ था, लेकिन शाम को पूजा से ठीक पहले शैलेश की किसी बात को लेकर सविता से झगड़ा हो गया. हालांकि थोड़ी देर बाद मामला शांत हो गया.

मैक्रोनी में जहर मिलाकर खिलाया

इसके बाद सविता ने खाने के लिए मैक्रोनी बनाई और उसमें जहर मिला दिया. यही मैक्रोनी उसने पति शैलेश को खिला दिया. शैलेश को मैक्रोनी देने के बाद वह पड़ोसी के यहां जाने की बात बोलकर घर से फरार हो गई. शैलेश ने जैसे ही मैक्रोनी खाई, उसकी तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद आनन-फानन में परिवार के अन्य लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

शैलेश की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया. मृतक के भाई की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं शैलेश ने मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उसने पत्नी द्वारा जहर दिए जाने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें- Kanpur: करवाचौथ मनाने जा रही महिला सिपाही से रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस्माइलपुर गांव में रविवार की रात पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था. आरोप है कि पति को पत्नी ने मैक्रोनी में जहर मिलाकर खिला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read