Bharat Express

आतंकी पन्नू ने Air India की फ्लाइट्स के बहिष्कार की दी धमकी, रूट और प्लेन के नामों की लिस्ट भी जारी की

खालिस्तानी आतंकी पन्नू का एक वीडियो मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें पन्नू ने कहा है कि भारत सिखों को मारता है, सिख भारत को आर्थिक रूप से मार देंगे.

Gurpatwant singh pannu

आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू

खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एअर इंडिया के फ्लाइट के बहिष्कार की धमकी दी है. खालिस्तानी आतंकी पन्नू का एक वीडियो मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें पन्नू ने कहा है कि भारत सिखों को मारता है, सिख भारत को आर्थिक रूप से मार देंगे.

रूट और फ्लाइट्स की लिस्ट जारी की

इसी वीडियो में 1 नवंबर से लेकर 19 नवंबर के बीच का रूट और एअर इंडिया की फ्लाइट्स की एक लिस्ट भी जारी की है. जिसमें दिल्ली से कनाडा, अमेरिका, यूके, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, के साथ दिल्ली से टोरंटो AI 187 और AI 189, दिल्ली से वैंकूवर, AI 185, दिल्ली से लंदन, AI 111 और AI 161, बॉम्बे से लंदन, AI 129 और AI 131, दिल्ली से सिडनी, AI 302, दिल्ली से मेलबर्न, AI 308, दिल्ली से फ्रैंकफर्ट AI 121 की फ्लाइट्स शामिल हैं.

सरकार ने 5 साल के लिए बढ़ाया बैन

बता दें कि बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिख फॉर जस्टिस पर लगे बैन को अगले 5 साल के लिए बढ़ा दिया था. सरकार की ओर से ये कार्रवाई UAPA के तहत की गई थी. NIA ने SFJ खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ करीब आधा दर्जन मामले दर्ज किए हैं. जांच एजेंसी ने 2023 में पंजाब और चंड़ीगढ़ में स्थित पन्नू से जुड़ी संपत्तियों को भी अटैच कर दिया था. केंद्र सरकार ने साल 2019 में SFJ पर बैन लगा दिया था. उसी के बाद से ये प्रतिबंध की अवधि लगातार बढ़ाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- Pakistan: मानवाधिकार कार्यकर्ता ईमान जैनब पति के साथ फिर गिरफ्तार, मां और पूर्व मंत्री ने कहा- ‘सरकार’ का फासीवाद जोरों पर’

-भारत एक्सप्रेस

Also Read