Bharat Express

Vistara की फ्लाइट में महिला ने उतारे कपड़े, इकोनॉमी का टिकट लेकर बिजनेस क्लास में घुसी, क्रू से की मारपीट

महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 337 एवं विमानन अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

vistara

प्रतीकात्मक तस्वीर

Vistara Airlines: विमानों में हंगामे के मामलों में कमी आती नहीं दिखाई दे रही है. ताजा मामला विस्तारा से जुड़ा सामने आया है, जहां अबू धाबी से मुंबई के लिए विस्तार की उड़ान में बिजनेस क्लास में प्रवेश करने से रोके जाने पर एक महिला यात्री ने कथित रूप से चालक दल के सदस्य को घूंसा मारा, अन्य विमान कर्मी से झगड़ा किया और दुर्व्यहार किया. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को हुई और विमान के मुंबई में उतरने के बाद चालक दल के सदस्यों ने 45 वर्षीय महिला को पुलिस के सुपुर्द कर दिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

विस्तारा की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि महिला यात्री को उसके ‘‘अशिष्ट एवं हिंसक व्यवहार’’ के कारण रोका गया और मानक संचालन प्रक्रिया के तहत घटना के बारे में संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, महिला की पहचान पाओला पेरुशियो के रूप में हुई है जो सोमवार तड़के करीब दो बजे इकॉनोमी क्लास की टिकट के साथ विमान में सवार हुई थी. महिला बाद में बिजनेस क्लास में घुस गई और जब चालक दल के सदस्य ने उसे रोका तो वह कथित रूप से उन्हें अपशब्द कहने लगी.

क्रू के साथ की मारपीट

अधिकारी ने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने जब महिला को रोकने की कोशिश की तो उसने दुर्व्यवहार किया और कथित रूप से एक कर्मी के चेहरे पर घूंसा जड़ दिया और दूसरे के चेहरे पर थूक दिया. उन्होंने बताया कि जब चालक दल के अन्य सदस्य अपने सहयोगी की मदद के लिए पहुंचे तो महिला ने कथित रूप से अपने कपड़े उतारने शुरू कर दिए. अधिकारी ने कहा कि सोमवार सुबह विमान के लैंड करने के बाद चालक दल के सदस्यों ने पुलिस से संपर्क किया और महिला को उनके हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें: Peshawar Mosque Attack: मस्जिद में नमाजियों के बीच फिदायीन ने खुद को उड़ाया, अब तक 72 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर पुलिसकर्मी

महिला को गिरफ्तार किया गया

महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 337 एवं विमानन अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिला को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया. वहीं विस्तारा ने कहा कि विमान पर अन्य यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पायलट बार-बार घोषणाएं कर रहे थे.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read