Bharat Express

MP Election 2023: नाराज नेताओं को मनाने में जुटी बीजेपी, पूर्व मंत्री ने बैठक कर लिया फिडबैक, संगठन को सौंपेंगे रिपोर्ट

MP Assembly Election: आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले के संदर्भ में बात करें तो यहां लंबे समय से बीजेपी का कब्जा ही रहा है. लेकिन अभी हाल फिलहाल में हुए नगरीय निकाय चुनाव में जिले की ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है.

MP Election 2023

नेताओं से बातचीत करते पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मध्यप्रदेश में बीजेपी अपने उन तमाम नेताओं को मनाने की कवायद में जुट गई है, जो पार्टी से किसी न किसी कारणों के चलते नाराज चल रहें है. जिन्हें मनाने के लिए 14 नेताओं को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी कड़ी में शहडोल के नाराज नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी प्रदेश के पूर्व मंत्री और रीवा से वर्तमान विधायक राजेन्द्र शुक्ला को दी गई है. शहडोल पहुंचकर सर्किट हाउस में बीजेपी नेताओं की राजेंद्र शुक्ला ने बैठक ली.

बताया जाता है कि आगामी 15 अप्रैल तक ये नेता जिलों में पार्टी के नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे और संगठन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगे.

2023 में फिर बीजेपी ज्यादा से ज्यादा सीट जीतेगी- राजेंद्र शुक्ला

पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला के शहडोल आगमन पर सर्किट हाउस में प्रमुख बीजेपी नेताओं की बंद कमरें में बैठक हुई. उन्होंने बताया कि संभाग के तीनों जिलों में 2023 के आने वाले चुनाव को लेकर पार्टी प्रमुखों नेताओं के साथ महत्वपूर्ण चर्चा की गई. वहीं, बागी विधायक नारायण त्रिपाठी के बयान पर पूर्व मंत्री ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने विंध्य में बहुत तेजी के साथ विकास किया है. आने वाले दिनों में और विकास कार्य होंगे. साथ ही विंध्य में बीजेपी 2023 में फिर से ज्यादा से ज्यादा सीट जीतेगी.

माना जाता है कि पिछले दो दशक से प्रदेश की सत्ता में बीजेपी पार्टी में संगठनात्मक एकता नहीं बची है. सत्ता और संगठन के बीच अब गहरी खाई नजर आ रही है. 2018 चुनाव के बाद से ही ये गहराई अब और ज्यादा गहरी होती जा रही है. इससे बीजेपी आलाकमान भी चिंतित है.

ये भी पढ़ें: 2024 के लिए पीएम पद खाली नहीं- नीतीश कुमार की विपक्षी नेताओं से मुलाकात पर गिरिराज सिंह ने कसा तंज

आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले के संदर्भ में बात करें तो यहां लंबे समय से बीजेपी का कब्जा ही रहा है. लेकिन अभी हाल फिलहाल में हुए नगरीय निकाय चुनाव में जिले की ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. बीजेपी को इस बार विपक्ष में बैठना पड़ा और इसके पीछे सत्ता संगठन में समन्वय की कमी को ही बताया जा रहा है. इन्ही तमाम समीकरणों को दुरुस्त करने के लिए ही बीजेपी ने अपनी कमर अभी से कसना शुरु कर दिया है जिसके चलते अब संभागवार बैठक कर आलाकमान को रिपोर्ट सौंपी जा रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read