Bharat Express

“मोदी जी कह दीजिए…” बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर प्रियंका गांधी का कटाक्ष, कहा- न्याय के लिए आपके ‘हां’ का इंतजार

Wrestlers Protest: सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद बीजेपी सासंद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जंतर-मंतर पर पहुंचीं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है. सोमवार को कांग्रेस नेता ने इसके लिए रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख बृजभूषण सिंह के उस बयान का हवाला दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह या पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा कहेंगे तो वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में बृजभूषण ने कहा कि वो इस्तीफा नहीं देंगे. उन्हें जबरन अपराधी बनाने की कोशिश चल रही है. लिहाजा, अपराधी बनकर वो त्यागपत्र नहीं देंगे. क्योंकि, उन्हें सांसद उनके इलाके की जनता ने बनाया है. इसी दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर प्रधानमंत्री कहते हैं तो वो अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. साथ ही उन्होंने गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी नाम लिया. गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने जंतर-मंतर पर मोर्चा खोला हुआ है और उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

खिलाड़ियों को राजनीतिक तौर पर भी समर्थन मिल रहा है. उन्हें कई पार्टियों के नेताओं ने समर्थन दिया है. प्रियंका गांधी वाड्रा भी जंतर-मंतर पर पहुंचीं. इसी के मद्देनज़र बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि उन्हें राजनीतिक रूप से निशाना बनाने के लिए साजिश रची गई है इसमें एक व्यापारी का भी हाथ है.

प्रियंका गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट पर कटाक्ष भरे अंदाज में ट्वीट किया और कहा, “नरेंद्र मोदी जी कह दीजिए. न्याय को आपकी ‘हां’ का इंतजार है.”

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद बीजेपी सासंद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज किए गए हैं. इनमें से एक नाबालिग की ओर से दर्ज कराया गया है, जिसे पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया है. सबसे पहले बीजेपी सासंद के खिलाफ पहलवानों ने जनवरी में मोर्चा खोला था और तब विनेश फोगाट ने इसकी अगुवाई की थी. उनके साथ ओलंपियन साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भी शामिल हुए थे.

आज की तारीख में बढ़ते प्रोटेस्ट के बावजूद बृजभूषण सिंह इसे एक पॉलिटिकल लॉबी और एक कथित व्यापारी की साजिश बता रहे हैं. उन्होंने सीधे तौर पर हरियाणा के कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा का नाम लिया है, कि उनके इशारे पर यह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. सिंह ने खुद इस पूरे मामले में बेकसूर बताया है और खुद को जांच रिपोर्ट के हवाले किया है.

Also Read