Bharat Express

एनसीपी कोर कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर किया, अध्यक्ष बने रहने का किया आग्रह

एक भावुक एनसीपी कार्यकर्ता ने पार्टी कार्यालय के बाहर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन उसे ऐसा करने से रोक दिया.

sharad pawar

शरद पवार (फोटो फाइल)

एनसीपी ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के इस्तीफे को खारिज कर दिया और उनसे अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया. मंगलवार को पद छोड़ने की नाटकीय घोषणा के बाद पवार द्वारा अपने उत्तराधिकारी का नाम तय करने के लिए गठित विशेष पैनल की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

पार्टी की कोर कमेटी की बैठक पर NCP नेता जयंत पाटिल ने कहा कि पैनल ने शरद पवार से फिलहाल इस्तीफा नहीं देने का अनुरोध किया है. समिति ने यह कहते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया कि शरद पवार पार्टी प्रमुख पद पर बने रहेंगे. हो सकता है कि उन्होंने(शरद पवार) नए चेहरों को मौका देने के लिए यह फैसला लिया हो लेकिन हमने उनसे अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया है.

इस्तीफा खारिज

दो प्रस्तावों पर पैनल के फैसले (इस्तीफे को खारिज करना और उन्हें पार्टी प्रमुख के रूप में जारी रखने का आग्रह करना) पवार को इस मामले में अंतिम कॉल के लिए अवगत कराया जाएगा. प्रफुल्ल पटेल और अजीत पवार जैसे शीर्ष एनसीपी नेता आज दोपहर बाद घटनाक्रम पर आधिकारिक घोषणा करेंगे.

भावुक एनसीपी कार्यकर्ता

इस बीच, एक भावुक एनसीपी कार्यकर्ता ने पार्टी कार्यालय के बाहर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन हजारों अन्य कार्यकर्ताओं और पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया.

– आईएएनएस

    Tags:

Also Read