Bharat Express

पंजाबी फिल्म इडस्ट्री में निर्मल रिषी का शानदार रहा है सफर, 80 की उम्र में भी युवा कलाकारों को दे रहीं टक्कर

निर्मल ऋषि ने कई तरह की भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिनमें से प्रत्येक को उनकी विशिष्ट शैली द्वारा चिह्नित किया गया है.

Nirmal Rishi

पंजाबी फिल्म उद्योग, जिसे पॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है. उसने देश को अनगिनत प्रतिभाशाली कलाकार दिए हैं. जिन्होंने अपने हुनर से भारतीय सिनेमा पर बड़ी छाप छोड़ी है. उनमें से एक नाम जो लगातार चमकता है वह है आदरणीय निर्मल ऋषि. पंजाबी सिनेमा पर ऋषि का प्रभाव दुनिया भर के दर्शकों के दिलों में गूंजने वाले उनके प्रदर्शन के साथ, उनकी जन्मभूमि से कहीं आगे तक फैला हुआ है. अब, 80 वर्ष की आयु में, ऋषि यह प्रदर्शित कर रहे हैं कि उम्र जुनून के लिए कोई बाधा नहीं है, और न ही उत्कृष्ट प्रदर्शन देने में बाधा है. आगामी फिल्म ‘गोडडे गॉडडे छा’ में उनकी नवीनतम भूमिका उनकी स्थायी प्रतिभा और अटूट ऊर्जा का प्रमाण है.

80 वर्ष की उर्म में भी गजब का जुनून

‘गॉडडे गॉडडे छा’ में ऋषि दिलीप कौर की दमदार भूमिका में नजर आएंगे, जो यथास्थिति को चुनौती देने की हिम्मत रखती है. फिल्म ‘बारात’ के जुलूसों में महिलाओं की भागीदारी को प्रतिबंधित करने के लंबे समय से चली आ रही रूढ़िवादिता को संबोधित करती है – पारंपरिक भारतीय शादियों में एक प्रथागत प्रथा. अपने चरित्र की पथप्रदर्शक भावना के समान, ऋषि का प्रदर्शन परिवर्तन का उत्प्रेरक बनने का वादा करता है, समाज के लिए एक दर्पण है, जो इसे सदियों पुराने रीति-रिवाजों पर सवाल उठाने और बदलने का आग्रह करता है.

सोनम बाजवा, तानिया, गीताज बिंद्राखिया और गुरजैज जैसे प्रसिद्ध कलाकारों सहित स्टार-स्टड वाले कलाकारों के बीच भी दिलीप कौर का ऋषि का चित्रण एक असाधारण है. ‘गोडडे गॉडडे छा’ के ट्रेलर ने हमें ऋषि के अविस्मरणीय प्रदर्शन की एक झलक दी है, और यह कहना सुरक्षित है कि यह फिल्म का दिल बनाता है, एक स्वादिष्ट केक के ऊपर चेरी की तरह.

शानदार करियर

अपने पूरे शानदार करियर के दौरान, निर्मल ऋषि ने कई तरह की भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिनमें से प्रत्येक को उनकी विशिष्ट शैली और शिल्प की गहरी समझ द्वारा चिह्नित किया गया है. वैश्विक स्तर पर पंजाबी सामग्री और संस्कृति को बढ़ावा देने की उनकी प्रतिबद्धता अद्वितीय है. जैसे ही वह दिलीप कौर के स्थान पर कदम रखती हैं.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read