Bharat Express

Bharat Jhukega Nahi: स्टॉक मार्केट रुकेगा नहीं, भारत झुकेगा नहीं!

इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का कहना है कि ‘जार्ज सोरोस एंड कंपनी’ के इशारे पर हिंडनबर्ग SEBI की मुखिया पर निराधार आरोप लगाकर एक बार फिर से शॉर्ट सेलिंग के माध्यम से करोड़ों रुपये कमाने की फ़िराक़ में है. मगर, अब भारतीय शेयर मार्केट पर ज्यादा असर नहीं होगा.

stock-market-holidays-only-one-trading-holiday-for-bse-nse-this-month

Indian Stock Market: अमेरिकी शॉर्टसेलर फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट्स से भारतीय शेयर बाजार को हुए नुकसान की खबरों के बीच‌ ट्रेड सर्किल नेटवर्क ने निवेशकों को उत्साहित करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ दिया है. 10 अगस्त को हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट में सेबी अध्यक्ष और अडानी ग्रुप में वित्तीय संबंधों का दावा किया गया था, जिसका सेबी और अडानी ग्रुप दोनों ने पुरजोर तरीके से खंडन किया. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट्स को ट्रेड एक्सपर्ट्स भारतीय शेयर बाजार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करार दे रहे हैं.

ट्रेड एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारतीय शेयर बाजार क्योंकि दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में विदेशी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारतीय उद्योगपति इस कदर दुनिया को चुनौती दें. हालांकि, जानकारों का मानना है कि अब भारतीय शेयर बाजार में जो तेजी आ रही है, वह कायम रहेगी.

stock market today


ट्रेड सर्किल नेटवर्क की ओर से एक संदेश दिया गया है, जो यहां आप देख सकते हैं-

“भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स ने हाल ही में 80 हजार का आँकड़ा छू कर सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. यह शेयर बाजार के इतिहास में सेंसेक्स की सबसे तेज 10,000 अंकों की वृद्धि थी. पिछले कुछ वर्षों में शेयर मार्केट निवेश के लिए देश का पसंदीदा विकल्प बन रहा है और विशेषकर युवाओं का भरोसा भी मार्केट पर बढ़ा है.”

“भारतीय शेयर बाजार में तेजी आने का बड़ा कारण है लगातार आगे बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था और भारतीय कंपनियों पर छोटे-बड़े हर तरह के निवेशकों का भरोसा. पर लगातार प्रगति की नई ऊँचाइयों को छूता भारत और भारतीय शेयर बाज़ार की तरक़्क़ी बहुत से लोगों से देखी नहीं जा रही.”

“इसीलिए निवेशकों का पैसा डुबा कर अपनी जेब गरम करने वाले शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग और उसके मुखिया नेट एंडरसन ने ‘जार्ज सोरोस एंड कंपनी’ के इशारे पर भारतीय बाज़ार के ख़िलाफ़ एक बार फिर साज़िश रची है.”

“SEBI की मुखिया पर निराधार आरोप लगाकर वह एक बार फिर से शॉर्ट सेलिंग के माध्यम से करोड़ों रुपये कमाने की फ़िराक़ में है. अडानी समूह और SEBI चीफ दोनों ने अपना पक्ष रख दिया है, वित्तीय विशेषज्ञ भी अपनी राय स्पष्ट रूप से रखते हुए रिपोर्ट को ख़ारिज कर चुके हैं.”

“आज हम आप सभी से एक गंभीर निवेदन करने आये हैं, भारतीय बाज़ार और निवेशकों की बर्बादी की राह देखने वाले हिंडनबर्ग और उनके मालिक अपनी पोज़ीशंस लेकर बैठे हुए हैं और सोमवार को मार्केट गिरने का इंतज़ार कर रहे हैं, ताकि वह हमें लूट कर खरबों रुपए कमा सकें.”

“हम आप सभी से यह अनुरोध करते हैं कि सोमवार को जब बाज़ार खुले तो भारत के दुश्मनों को मुँहतोड़ जवाब देना है. जो ‘भारत की बर्बादी’ में अपना फ़ायदा देखते हैं उनके मंसूबों पर पानी फेर कर उन्हें भारत की ताक़त दिखाना है.”

“इसलिए शपथ लीजिए कि आप कल कोई भी स्टॉक बेचेंगे नहीं और इस अति महत्वपूर्ण मैसेज 10 भारतीयों को फॉरवर्ड ज़रूर कीजिए.”

भारतीय शेयर बाज़ार इन शॉर्ट सेलर्स के आगे झुकेगा नहीं!

#BharatJhukegaNahi

जनहित में जारी – ट्रेड सर्किल नेटवर्क!

Also Read