Bharat Express

Amitabh Bachchan को भगवान की तरह पूजता है ये जबरा फैन, इस फिल्म को देखकर पुलिस में हुआ भर्ती

Amitabh Bachchan Birthday: करोड़ो के दिलों में राज करने वाले फिल्म इंडस्ट्री के स्टार अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 81 साल के हो जाएंगे. इस सुपरहिट शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर अपना जन्मदिन घूम-धाम से मनाएंगे.

Amitabh Bachchan Birthday: करोड़ो के दिलों में राज करने वाले फिल्म इंडस्ट्री के स्टार अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 81 साल के हो जाएंगे. इस सुपरहिट शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर अपना जन्मदिन घूम-धाम से मनाएंगे. उनके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर फैंस विश करने में लगे हुए है. जैसे की आप जानते है स्टार अमिताभ बच्चन के दीवानो की कमी नहीं है. हर कोई उनका फैन है. लेकिन कुछ ऐसे भी दीवाने हैं जिनके के लिए वो भगवान से कम नहीं है. ऐसे में आपको उनके जबरा फैन राजेश पांडे, जो सागर जिले के रहने वाले हैं और पुलिस में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ है. वह अपने सबसे प्रिय एक्टर अमिताभ बच्चन को भगवान की तरह पूजते हैं.

घर-भर में अमिताभ बच्चन की लगाई तस्वीरें

राजेश के घर में भगवान से ज्यादा अमिताभ बच्चन की तस्वीर लगा रखी है. वे रोजना उनकी तस्वीरों की पूजा हैं, हाथ जोड़कर नमस्कार करते हुए भगवान से उनके लंबे आयु की कामना करते हैं. इससे जबरा फैन राजेश पांडे की दीवानगी का अंदाजा लगाया जा सकता है. अमिताभ के प्रति अपनी दीवानगी को लेकर राजेश पांडे बताते हैं की बचपन में उन्होंने रेडियो पर एक गाना सुना था “खाई के पान बनारस वाला खुल जाए बंद अकल का ताला” जिसे वह अक्सर गुनगुनाते रहते थे.

राजेश ने बताया कि जब थोड़ा बड़े हुआ तो पता चला की यह बच्चन साहब हैं जो फिल्में बनाते हैं और फिर वह उनकी फिल्म देखने टॉकीज जाना लगा. इसके लिए कभी स्कूल से गायब हो जाते था तो कभी कॉलेज के दोस्तों को खुद के ही खर्च पर फिल्म दिखाने ले जाते थे. इस तरह धीरे-धीरे उनकी दीवानगी बढ़ती गई और महानायक बच्चन साहब की उन्होंने सभी फ़िल्में देखी. कई फिल्में बार-बार देखी हैं. कुछ फिल्मों ने उनके जीवन को दिशा देने में भी भूमिका निभाई.

इस फिल्म को देखकर पुलिस में भर्ती हुए

राजेश पांडे बताते हैं कि डॉन फिल्म देखकर उन्होंने पान खाना सीखा था तब से आज तक पान के शौकीन है, हेयर स्टाइल भी पहले डॉन की स्टाइल में करते थे लेकिन फिर बाद में कुछ बदलाव किया है लाल बादशाह फिल्म की तरह माथे पर गोल लाल टीका लगाते हैं और इस फिल्म की तरह उन्होंने एक लाल रंग की सुमोकार भी खरीदी थी. जिस पर लाल बादशाह लिखा हुआ है, हम फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक जगह बाइक के लिए अग्निदूत शब्द का इस्तेमाल किया था इसलिए इनकी हर गाड़ी पर अग्निदूत लिखा होता है. खाकी फिल्म देखकर बुलेट खरीदी थी वही जंजीर फिल्म को देखकर उनके मन में पुलिस अधिकारी बनने का सपना जागा था. इसके बाद वह आरक्षक के रूप में पुलिस में भर्ती हुए थे.

अमिताभ बच्चन करते है शानदार पार्टी

प्रधान आरक्षक राजेश पांडे अमिताभ बच्चन का जन्मदिन हर साल बाद ही धूमधाम से मनाते हैं. जिसमें उनके घर परिवार के साथ रिश्तेदार, कॉलोनी के लोग, पुलिस विभाग के साथी और अधिकारी भी शामिल होते हैं. इसमें वह नाचने गाने केक काटने से लेकर, दावत देने तक का, फुल इंतजाम रखते हैं, इस दिन के लिए बेहद ही खास तरह से मनाते हैं राजेश पांडे कहते हैं कि साल में यह दिन उनके लिए सबसे अच्छा दिन होता है. राजेश पांडे का सपना था कि वह एक बार अमिताभ बच्चन से जरूर मिले उनकी यह मुराद साल 2012 में मुंबई के प्रतिष्ठा भवन में पूरी हो गई. 81 वा जन्मदिन भी ऐसे ही धूमधाम से मनाया जाएगा.

 

Bharat Express Live

Also Read

Latest