Bharat Express

KBC 15 को मिला दूसरा करोड़पति, पर 7 करोड़ के इस सवाल पर Jasnil Kumar ने किया Quit

KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति (KBC), जो अपने 15वें सीजन में है, एक और प्रतियोगी ₹7 करोड़ जीतने के करीब पहुंच गए थे. यूपी के जसनील कुमार के रूप में अपना दूसरा करोड़पति मिल गया है.

KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति (KBC), जो अपने 15वें सीजन में है, एक और प्रतियोगी ₹7 करोड़ जीतने के करीब पहुंच गए थे. यूपी के जसनील कुमार के रूप में अपना दूसरा करोड़पति मिल गया है. पहले करोड़पति पंजाब के जसकरण सिंह थे, 36 वर्षीय जसनील यूपी के अनवाक के रहने वाले हैं, जो आजमगढ़ जिले का एक छोटा सा गांव है. वह एक रिटेल गारमेंट स्टोर में काम करते हैं. उनके परिवार में माता, पिता, दादा, उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं. उनके चार छोटे भाई और दो बहनें भी हैं. साधारण परिवार के मोटर मैकेनिक रामसूरत चौहान के बेटे हैं.

जानें क्या था ₹7 करोड़ का सवाल?

प्रतियोगी जसनील कुमार ने ₹1 करोड़ के सवाल का सही जवाब देकर कार जीती. हालांकि, वह ₹7 करोड़ के 15वें सवाल के जवाब को लेकर कन्फर्म नहीं थे। सवाल था: भारतीय मूल की लीना गाडे निम्नलिखित में से कौन सी रेस जीतने वाली पहली महिला रेस इंजीनियर हैं? विकल्प थे: ए) इंडियानापोलिस 500, बी) 24 घंटे ले मैन्स, सी) 12 घंटे सेब्रिंग, डी) मोनाको ग्रांड प्रिक्स.

ये भी पढ़ें: बहन Parineeti Chopra की शादी में नहीं शामिल होंगी Priyanka Chopra, सोशल मीडिया पोस्ट किया खास पोस्ट

जसनील ने क्या कहा

जसनील ने कहा कि उन्हें सही उत्तर नहीं पता और वह पद छोड़ना चाहेंगे जिस पर अमिताभ सहमत हो गए. जब जसनील से उनके उत्तर के लिए एक विकल्प चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने विकल्प बी कहा, जो कि सही उत्तर था.

जानिए 1 करोड़ रुपये का सवाल क्या था?

इसके बाद बिग बी ने उनसे एक करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा. सवाल था, “किसके द्वारा किए गए यज्ञ के बाद बचे सोने का उपयोग पांडवों ने अपने खजाने को फिर से भरने और अश्वमेध यज्ञ आयोजित करने के लिए किया था?” दिए गए विकल्प थे – ए: विकर्ण, बी: मरुत्ता, सी: कुबेर और डी: लिखिता.

जसनील ने सही उत्तर दिया, जो ‘मारुत्ता’ था, और एक करोड़ रुपए की बड़ी राशि जीती. उनके आंखों से खुशी के आंसू छलकने लगे. खुशी के चलते जसनील फर्श पर लेट गए और सम्मान में अमिताभ के पैर छुए.

अमिताभ ने अपनी पर्सनल जैकेट गिफ्ट कर दी

स्टूडियो के तेज एसी के कारण जसनील को ठंड लग रही थी. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी पर्सनल जैकेट मंगवाई और उन्हें गिफ्ट कर दी. जसनील ने इसे अमिताभ का आशीर्वाद माना और कहा कि यह जैकेट उनके लिए लकी चार्म है.

Bharat Express Live

Also Read