Bharat Express

उर्मिला से लेकर राखी सावंत तक… ये फिल्मी सितारे चुनावी मैदान में साबित हुए जीरो

फिल्मी दुनिया के कईं फेमस सितारों ने राजनीति में एंट्री करने के लिए चुनाव लड़ा. हालांकि जनता ने इन सितारों को नेता के रूप में पसंद नहीं किया और इसी के चलते ये चुनाव हार गए.

चुनावी मैदान में जीरो साबित हुए ये सितारे

चुनावी मैदान में जीरो साबित हुए ये सितारे

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज यानी 26 अप्रैल को वोटिंग हो रही है. इसके साथ ही आज 14 सीटों पर मतदान हो रहा है. ऐसे में फिल्मी दुनिया के एक्टर्स भी इसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 की खुनारी हर किसी के सर पर छाई हुई है.

वहीं सिनेमा जगत के कई सितारों ने भी राजनीति में अपनी किस्तम अपनाई है. हालांकि दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले कई सितारे चुनाव मैदान में जीरो साबित हुए थे. ऐसे में आइए जानते हैं कौन-कौन है वो फिल्मी सितारे.

चुनावी मैदान में जीरो साबित हुए ये सितारे

बॉलीवुज की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर ने राजनीति में किस्मत आजमाई थी. एक्ट्रेस ने कांग्रेस के टिकट पर साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन उन्हें बीजेपी के कैंडिडेट गोपाल कृष्ण ने हरा दिया था.

राजेश खन्ना

साल 1981 में बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार दिवंगत राजेश खन्ना ने कांग्रेस की टिकट पर नई दिल्ली सीट से अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें बीजेपी के लाल कृष्ण आडवाणी से हार का सामना करना पड़ा था.

गुल पनाग

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक गुल पनाग भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने उतरी थीं. उन्होंने साल 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें किरण खेर ने हरा दिया था.जिसके बाद उन्हें चुनावी मैदान में हार का सामना करना पड़ा.

गुल पनाग

महेश मांजरेकर

हिंदी फिल्म से लेकर मराठी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाले महेश मांजरेकर ने मुंबई के उत्तर पश्चिम से एमएमएस के टिकट पर अपना पहला लोकसभा चुनान लड़ा था, लेकिन उन्हें शिवसेना के गजानन किर्तिकर से करारी हाप मिली थी.

महेश मांजरेकर

राखी सावंत

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने अपनी पार्टी राष्ट्रीय आम पार्टी लॉन्च की थी और 2014 का चुनाव मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से लड़ा था. उन्हें केवल दो हजार वोट ही मिले थे और वे हार गई थीं.

-भारत एक्सप्रेस 

Bharat Express Live

Also Read

Latest