Bharat Express

आज का दिन है बॉलीवुड के लिए बेहद खास, एक साथ बर्थडे मनाएंगे काजोल, जेनेलिया और वत्सल सेठ

Birthday Special: बॉलीवुड के लिए आज का दिन 5 अगस्त काफी अहम है, क्योंकि 5 अगस्त को एक नहीं बल्कि तीन-तीन कलाकारों का जन्मदिन हैं…

Birthday Special

Birthday Special

Birthday Special: बॉलीवुड के लिए आज का दिन यानी कि 5 अगस्त का दिन काफी अहम है. जी हां ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 5 अगस्त को एक नहीं बल्कि तीन-तीन कलाकारों का जन्मदिन हैं. आज ही के दिन बॉलीवुड के तीन टैलेंटेड एक्टर्स काजोल मुखर्जी, जेनेलिया डिसूजा और वत्सल सेठ का जन्म हुआ था. तीनों ही एक्टर्स में जन्मदिन के अलावा एक और बात कॉमन है. तो चलिए हम आपको बताते हैं आपको वो क्या बात है?

तीनों स्टार्स में ये है कॉमन बात (Birthday Special)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

काजोल मुखर्जी तो अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहीं. तो वहीं एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा और वत्सल सेठ ने भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. इन तीनों में अजब संयोग ये है कि तीनों के हमसफर बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही वास्ता रखते हैं. आपको बता दें काजोल का जन्म 5 अगस्त, 1974 को मुंबई (बॉम्बे) में घर हुआ था. उन्हें एक्टिंग विरासत में ही मिली. उनके पिता शोमू मुखर्जी एक डायरेक्टर और मां तनुजा एक मशहूर अभिनेत्री हैं. एक्ट्रेस ने शादी भी बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन से की, लेकिन ऐसा नहीं है कि फिल्मी बैकग्राउंड वाली काजोल के लिए स्थिति अनुकूल थी.

काजोल कि इस फिल्म ने मचाया था धमाल

उन्होंने अपनी मेहनत और एक्टिंग से आम लोगों और क्रिटिक्स के दिलों में खास जगह बनाई. उन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म बेखुदी (1992) से की जो फ्लॉप रही. तब उन्होंने हार नहीं मानी और 1993 में रिलीज फिल्म ‘बाजीगर’ ने स्टारडम से सीधा इंटरव्यू करा दिया. इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान थे, जिनके साथ काजोल ने 1995 में आई ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और ‘कुछ-कुछ होता है’ जैसी फिल्मों में काम किया. ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में उनके सिमरन के किरदार को काफी प्यार मिला और ये फिल्म बॉलीवुड के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गई.

जेनेलिया डिसूजा भी हैं चुलबुली एक्ट्रेस (Birthday Special)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Genelia Deshmukh (@geneliad)

वहीं काजोल की तरह ही जेनेलिया डिसूजा भी चुलबुली एक्ट्रेस हैं, जिनका जन्म 5 अगस्त, 1987 को मुंबई में हुआ. वह तेलुगु, हिंदी, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषा की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जेनेलिया ने 2003 में ‘तुझे मेरी कसम’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. लेकिन, बाद में उन्होंने तेलुगु फिल्मों का रुख किया. यहां उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई. उन्होंने तेलुगु रोमांटिक फिल्म ‘बोम्मारिलु’ में अभिनय के लिए अपना पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जीता. 3 फरवरी, 2012 को अपने बॉयफ्रेंड रितेश देशमुख से शादी की.

यह भी पढ़ें : अर्थव-अविर्भव ने जीता ‘Superstar Singer 3’ का खिताब, इतने लाख रुपये का मिला इनाम, यह था फिनाले का सबसे इमोशनल पल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vatsal Sheth (@vatsalsheth)

डैशिंग वत्सल सेठ का जन्म 5 अगस्त 1980 को मुंबई में हुआ था. वह एक अभिनेता और निर्देशक हैं. वह बाल कलाकार के तौर पर कई फिल्मों में दिखे लेकिन, अभिनेता के तौर पर उनकी डेब्यू फिल्म ‘टार्जन: द वंडर कार’ (2004) थी, जिसे निर्देशक जोड़ी अब्बास-मस्तान ने बनाया था. इसके बाद वह कई और फिल्मों में भी नजर आए. टीवी धारावाहिकों ने वत्सल को खास पहचान दिलाई. फिल्मों में वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इन्होंने भी एक्टर से ही शादी की. बता दें 28 नवंबर, 2017 को वत्सल सेठ ने एक्ट्रेस इशिता दत्ता के साथ शादी के बंधन में बंधे.

Also Read