Bharat Express

AUS vs SL: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज कर ली है. वहीं श्रीलंका टीम को अबतक कोई जीत नहीं मिली है.

AUS vs SL

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया (सोर्स-X)

AUS vs SL: वर्ल्ड कप 2023 में लगातार दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को पहली जीत मिल गई है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टूर्नामेंट के 14वें मैच में कंगारू टीम ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 43.3 ओवर में 209 रन पर ऑल आउट हो गई. टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 35.2 ओवर में पांच विकेट खोकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज कर ली. ऐडम जम्पा प्लेयर ऑफ द मैच बने.

ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से दर्ज की जीत

210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर डेविड वॉर्नर चौथे ओवर की पहली गेंद पर 11 रन बनाकर दिलशान मदुशंका की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गये. उनके बाद क्रीज पर आए स्टीव स्मिथ भी उसी ओवर के आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए.

शुरुआती दो झटके लगने के बाद क्रीज पर आए मार्सेन लाबुशेन ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाला. 15वें ओवर में कंगारू टीम को तीसरा झटका मिचेल मार्श के रुप में लगा. वो 52 रन बनाकर आउट हुए. वहीं लाबुशेन ने 40 रनों की पारी खेली. उनके आउट होने के बाद जोश इंग्लश आए और 58 रन बनाकर आउट हुए. ग्लेन मैक्सवेल 31 रन और मार्क स्टोयनिस 20 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

श्रीलंका टीम 209 पर ऑल आउट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका टीम ने शानदार शुरुआत की. ओपनर बल्लेबाज पथुम निसंका (61 रन) और कुसल परेरा (78 रन) ने पहले ही ओवर से बाउंड्री लगाना शुरु कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया को 22 वें ओवर में पहला विकेट मिला. इन दोनों बल्लेबाज के अलावा चरिथ असलंका ने 25 रनों की पारी खेली. इसके बाद कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए और पूरी टीम 209 रन पर सिमट गई.

जम्पा ने श्रीलंकाई टीम पर बरपाया कहर

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने सर्वाधिक चार विकेट झटके. इसके अलावा मिचेल स्टार्क और कप्तान पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए और ग्लेन मैक्सवेल ने एक विकेट लिए. वहीं श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कंगारु टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज पाए. दिलशान मदुशंका ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. इसके आलावा दुनिथ वेल्लालगे ने एक विकेट लिए. दोनों ही टीम के एक-एक खिलाड़ी रन आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लेइंग इलेवन

मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जॉस इंग्लस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, मिचेल स्टॉर्क, पैट कमिंस (कप्तान), ऐडम जम्पा, जोश हेजलवुड.

श्रीलंका टीम की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डीसिल्वा, चमिका करुणारत्ना, दुनिथ वेल्लालगे, महीश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, लाहिरू कुमारा.

Also Read