Bharat Express

ICC ODI Ranking: पहली बार विराट से आगे निकले रोहित शर्मा, गेंदबाजी में एक पायदान लुढ़के मोहम्मद सिराज

ICC ODI Ranking: आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को फायदा हुआ है. वो 11वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच गये हैं.

Rohit Sharma And Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली (सोर्स- X)

ICC ODI Ranking: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 86 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इन दोनों पारियों की मदद से आईसीसी वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा पहली बार विराट कोहली से आगे निकल गए हैं. आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी किए गये ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा छठे स्थान पर पहुच गये हैं. वहीं विराट कोहली 9वें स्थान पर हैं.

रोहित शर्मा ने वनडे रैंकिंग में लगाई छलांग

रोहित शर्मा को अपनी हाल के फॉर्म की वजह से वनडे रैंकिंग में बड़ी उपलब्धि मिली है. पिछले सप्ताह तक रोहित शर्मा 11वें स्थान पर बने हुए हैं. लेकिन अब रोहित शर्मा 719 अंकों के साथ छठे नंबर पर आ गये हैं. वहीं विराट कोहली को आईसीसी वनडे रैंकिंग में दो पायदान का नुकसान हुआ है. पहले वो 7वें पायदान पर थे, लेकिन अब 711 अंकों के साथ वो 9वें स्थान पर चले गये हैं.

9वें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान भी 711 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बने हैं. आईसीसी वनडे रैंकिंग में अभी भी पहले स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम बने हुए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल बने हुए हैं. आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत ही एक ऐसी टीम है, जिसके तीन बल्लेबाज टॉप टेन में बने हुए हैं.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गये मैच में हिटमैन ने 131 रनों की पारी खेली थी. वहीं तीसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने तूफानी 86 रनों की पारी खेली थी. वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा शून्य पर आउट हो गये थे.

ये भी पढ़ें- 20 साल बाद छलका हरभजन सिंह का दर्द, कहा- DRS होता भारत जीतता 2003 का विश्व खिताब

वर्ल्ड कप में गरज रहा कोहली का बल्ला

विराट कोहली की बात करें तो वर्ल्ड कप के पहले मैच में विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार फिप्टी जड़ा था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ 16 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये थे.

सिराज की वनडे रैंकिंग में आई गिरावट

गेंदबाजों की रैंकिंग पर नजर डाले तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की रैंकिंग में गिरावट आई है. सिराज अब एक पायदान नीचे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गये हैं. सिराज के 465 अंक हैं. वहीं पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ड (459 अंक) बने हुए हैं.

Bharat Express Live

Also Read