Bharat Express

चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने की ये मांग

Chandigarh Mayor Resigns: आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने कहा सभी वीडियो फुटेज को संरक्षण किया जा चुका है, रिटर्निंग ऑफिसर कोर्ट में आए हैं….

Chandigarh Mayor election

चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर का चुनाव

Chandigarh Mayor Resigns: आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने कहा सभी वीडियो फुटेज को संरक्षण किया जा चुका है, रिटर्निंग ऑफिसर कोर्ट में आए हैं। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि आरोपों/प्रत्यारोपों से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट हाई कोर्ट से रिटर्निंग अधिकारी के रूप में कार्य करने के लिए एक अधिकारी को नियुक्त करने का अनुरोध कर सकता है।

आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने कही ये बात- 

आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने कहा कि मतपत्र को अवैध मानकर खारिज किया जा सकता है, इसके दो उदाहरण है पहला, कागज पर एक निशान होता है जिससे मतदाता पहचान करता है। दूसरा यह कि वोट क्रॉस से इस तरह से किया जाता है कि यह पहचानना मुश्किल हो जाता है कि वोट किसके पक्ष में है।

आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने कहा कि हम इस बिंदु पर हैं कि क्या रिटर्निंग ऑफिसर के निशान से मतपत्र अवैध हो जाएंगे। आप मेयर उम्मीदवार के वकील ने कहा कि क्या निशानों की परवाह किए बिना नए सिरे से चुनाव कराने के बजाय, वर्तमान मतपत्रों की गिनती की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी में नहीं शामिल होंगे कमलनाथ, थोड़ी देर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

आम आदमी पार्टी-कांग्रेस ने लगाया था आरोप 

गौरतलब है कि 30 जनवरी 2024 को आम आदमी पार्टी ने अनिल मसीह का वीडियो शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसमें पार्टी की ओर से मतपत्रों में धांधली का आरोप लगाया गया था।

Bharat Express Live

Also Read