Bharat Express

“अब LIC का नारा होगा- क्या लेकर आए थे? क्या लेकर जाओगे”- संजय सिंह ने Adani-Hindenburg मामले पर कसा तंज

Sanjay Singh on Adani Group: संजय सिंह के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी अडानी ग्रुप के मामले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

sanjay-singh

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह

Sanjay Singh on Adani Group: हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की रिपोर्ट आने के बाद गौतम अडानी के नेतृत्व वाली कंपनियों के शेयर लगातार गिरते जा रहे हैं. इस रिपोर्ट ने अडानी के साम्राज्य को हिलाकर रख दिया है. इस रिपोर्ट का ऐसा असर हुआ है कि गौतम अडानी की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट आई है और वे दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं. वहीं लोकसभा और राज्यसभा में भी इस मुद्दे को लेकर विपक्ष सरकार को घेर रहा है. विपक्ष ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ा. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

संजय सिंह ने ट्वीट किया, “अडानी-मोदी गठजोड़ ने LIC का ये हाल किया. पहले नारा था ‘ज़िंदगी के साथ भी, ज़िंदगी के बाद भी’, अब नारा होगा -क्या लेकर आए थे? क्या लेकर जाओगे?” संजय सिंह ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने पोर्ट दिया, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट दिया, पीएम मोदी ने स्टील दिया, पीएम मोदी ने रेल, पीएम मोदी ने तेल दिया, पीएम मोदी ने बिजली दिया, पीएम मोदी ने कालाधन दिया जो अडानी की कंपनियों में लगा. अमृतकाल में जहरीला घोटाला हुआ तो पीएम मोदी खामोश.”

आम आदमी पार्टी ने भी साधा निशाना

वहीं आम आदमी पार्टी ने भी अडानी ग्रुप के मामले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “यह केवल Adani का भ्रष्टाचार नहीं, मोदी सरकार का भ्रष्टाचार है. पीएम मोदी ने अ़डानी को लोन दिया, पोर्ट दिया, एयरपोर्ट दिया, सीमेंट दिया, रेल दिया, तेल दिया. पीएम मोदी ने विदेशों से खुद काला धन दिया जो अडानी की कंपनियों में लगा.”

ये भी पढ़ें: Budget Session: अडानी ग्रुप से जुड़े मामले को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

इसके पहले अडानी ग्रुप के मामले पर लोकसभा की कार्यवाही सुबह स्थगित होने के बाद दोपहर को शुरू हुई तो कांग्रेस, डीएमके समेत विपक्षी दलों के सदस्य आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे. विपक्षी दल के सदस्य अडानी ग्रुप पर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट और उससे संबंधित घटनाक्रम पर जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति गठित करने और इस मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने की मांग कर रहे थे.

इस बीच, पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने आवश्यक कागजात सदन के पटल पर रखवाए. उन्होंने नारेबाजी कर रहे विपक्ष के सदस्यों से अपने स्थान पर वापस जाने का आग्रह किया. लेकिन विपक्षी दल के सदस्य चर्चा की मांग पर अड़े हुए थे. इस दौरान हंगामा नहीं थमने पर लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read