Bharat Express

अडानी ग्रुप को TIME की World’s Best Companies 2024 की लिस्ट में मिली जगह

अडानी ग्रुप ने कहा, यह सम्मान कर्मचारियों की संतुष्टि, राजस्व वृद्धि और स्थिरता के प्रति अडानी समूह की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

Adani Group

गौतम अडानी, चेयरमैन, अडानी समूह.

अडानी ग्रुप ने शुक्रवार (13 सितंबर) को जानकारी देते हुए बताया कि विश्व की प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका ने ‘विश्व की 2024 की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों’ की सूची में शामिल किया है. यह सूची वैश्विक उद्योग रैंकिंग और सांख्यिकी पोर्टल स्टेटिस्टा के सहयोग से तैयार की गई है.

अडानी ग्रुप ने इस मौके पर ये भी बताया कि विशेष रूप से, मूल्यांकन में 11 सूचीबद्ध अडानी पोर्टफोलियो कंपनियों में से आठ पर विचार किया गया, जो पूरे समूह में व्यापक प्रदर्शन को दर्शाता है. अन्य तीन सूचीबद्ध कंपनियां इन आठ कंपनियों की सहायक कंपनियां हैं.

ये कंपनियां शामिल

मान्यता प्राप्त कंपनियों में अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ), अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड, अडानी टोटल गैस लिमिटेड, अंबुजा सीमेंट्स, अडानी पावर लिमिटेड और अडानी विल्मर लिमिटेड शामिल हैं.

अडानी ग्रुप ने कहा, यह सम्मान कर्मचारियों की संतुष्टि, राजस्व वृद्धि और स्थिरता के प्रति अडानी समूह की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.यह अडानी समूह की कड़ी मेहनत और सीमाओं को आगे बढ़ाने और व्यवसायों में उत्कृष्टता प्रदान करने के निरंतर प्रयासों की पुष्टि है.

यह भी पढ़ें- सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा, मनीष सिसोदिया समेत इन नेताओं ने किया स्वागत, देखें वीडियो

बता दें कि ‘विश्व की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों 2024’ सूची, तीन प्रमुख आयामों – कर्मचारी संतुष्टि, राजस्व वृद्धि और स्थिरता (ईएसजी) में एक कठोर विश्लेषण पर आधारित है. अडानी समूह ऊर्जा और उपयोगिताओं, परिवहन और रसद, प्राकृतिक संसाधनों और उपभोक्ता क्षेत्रों में रुचि रखने वाले विविध व्यवसायों का भारत का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला पोर्टफोलियो है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read