Bharat Express

डल झील में शुरू हुआ अमेजन का फ्लोटिंग स्टोर, अब पानी में भी कर सकेंगे शॉपिंग

हाउसबोट के मालिक, मुर्तजा ने कहा, “हालांकि मेरा प्राथमिक व्यवसाय हाउसबोट है, लेकिन इससे श्रीनगर में पर्यटकों से केवल मौसमी आय होती है. हालांकि, हाउसबोट के प्रबंधन की लागत बहुत अधिक है, जिससे हमारे परिवार के लिए यह बहुत मुश्किल हो गया है.”

Amazon Floating Store

Amazon Floating Store

Amazon Floating Store: अमेजन इंडिया ने श्रीनगर की प्रसिद्ध डल झील पर अपने पहले ‘फ्लोटिंग स्पेस’ स्टोर लॉन्च कर दिया है. ऑनलाइन शिपिंग बाज़ार, अमेज़ॅन इंडिया ने कहा, “हम श्रीनगर में डल झील पर अपना पहला फ्लोटिंग ‘आई हैव स्पेस’ स्टोर लॉन्च कर दिया है. I Have Space प्रोग्राम के तहत लॉन्च किया गया यह देश का पहला ऐसा स्टोर है जो तैरता है. इसका उद्देश्य अमेजन के डिलीवरी नेटवर्क को और बढ़ाना है. इसके लिए कंपनी ने कश्मीर के मुर्तजा काशी को चुना है. मुर्तजा डल झील में हाउसबोट चलाते हैं. यह डल झील और निगीन झील के बीच काम करेंगे. मुर्तजा अमेज़न के ‘आई हैव स्पेस’ पार्टनर के रूप में डल झील और निगीन झील के आसपास रहने वाले कस्टमर को डिलीवरी सक्षम करेगा.”

डिलीवरी होगा आसान

बता दें कि कश्मीर के डल झील के आसपास रहने वाले कस्टमर को पहले डिलीवरी लेने में काफी परेशानी होती थी. अब इन्हीं समस्याओं का हल करने के लिए अमेजन ने ये पहल की है. पहले, इन ग्राहकों को अपना डिलीवरी लेने के लिए शिकारा से दो झीलों के तटों तक यात्रा करनी पड़ती थी या पास की दुकानों पर निर्भर रहना पड़ता था. सेलेक टाउन के साथ, मुर्तजा इन ग्राहकों को हर दिन, सुरक्षित रूप से और समय पर उनके दरवाजे पर पैकेज वितरित करेगा.

अमेज़न लॉजिस्टिक्स, भारत के निदेशक, करुणा शंकर पांडे ने इस अवसर पर कहा, “हम श्रीनगर के डल झील पर भारत के पहले फ्लोटिंग ‘आई हैव स्पेस’ स्टोर से जुड़कर बहुत उत्साहित हैं. इससे हम पूरे श्रीनगर में ग्राहकों को विश्वसनीय, कुशल और तेज़ डिलीवरी प्रदान करने में सक्षम होंगे. ”

यह भी पढ़ें: “रवि किशन जैसे लोगों से सांसद की परिकल्पना को झटका, मानसिक इलाज कराएं और पढ़ाई-लिखाई करें”, भोजपुरी स्टार पर बरसे RJD सांसद, BJP सांसद ने मणिपुर पर कही थी ये बात

मुर्तजा अमेजन के साथ करेंगे काम

हाउसबोट के मालिक, मुर्तजा ने कहा, “हालांकि मेरा प्राथमिक व्यवसाय हाउसबोट है, लेकिन इससे श्रीनगर में पर्यटकों से केवल मौसमी आय होती है. हालांकि, हाउसबोट के प्रबंधन की लागत बहुत अधिक है, जिससे हमारे परिवार के लिए यह बहुत मुश्किल हो गया है.” बढ़ते खर्चों के बीच मैंने अतिरिक्त आय के अवसरों की तलाश शुरू कर दी. तभी मेरी नजर अमेज़ॅन के ‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम पर पड़ी.”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read