Bharat Express

Ayodhya: इन तीन शहरों से सीधे जा सकेंगे रामलला के दर्शन करने, डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की एयर इंडिया एक्सप्रेस ने की घोषणा

Air India Express: 17 जनवरी 2024 से बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के लिए तो वहीं 30 जनवरी से दिल्ली और अयोध्या के बीच सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा.

फोटो-सोशल मीडिया

Air India Express Flights from Ayodhya Airport: राम मंदिर में जहां एक ओर रामलला अपने गर्भगृह में विराजमान होने जा रहे हैं तो दूसरी ओर विकास के पंखों पर अयोध्या भी उड़ान भरने के लिए तैयार हो गई है. दरअसल रामलला के भक्तों को अब अयोध्या पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी. देश के तीन बड़े शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट शुरू होने जा रही है. अयोध्या एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले यह घोषणा एयर इंडिया एक्सप्रेस ने की है. 30 दिसंबर यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में 12.15 मिनट पर अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने जा रहे हैं. अयोध्या के इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम रखा गया है. तो वहीं एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की ये घोषणा बहुत ही अहम मानी जा रही है. ये घोषणा एयर इंडिया की ओर से शुक्रवार यानी 29 दिसंबर को की गई है. एयरलाइंस ने कहा है कि 17 जनवरी 2024 से बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के लिए तो वहीं 30 जनवरी से दिल्ली और अयोध्या के बीच सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा.

जानें है फ्लाइट की टाइमिंग

फ्लाइट की टाइमिंग को लेकर एयरलाइंस ने मीडिया के लिए जारी रिपोर्ट में कहा है कि बेंगलुरु से अयोध्या के बीच 17 जनवरी को सुबह 8.05 मिनट पर पहली फ्लाइट का संचालन होगा, जो 10.35 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी. वहीं अयोध्या से दिन में 3.40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरकर से बेंगलुरु 6.10 मिनट पर पहुंचेगी. तो वहीं अयोध्या से पहली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 11.05 मिनट पर उड़ान भरकर दिन में 12.50 पर कोलकाता पहुंचेगी. इसी के साथ ही कोलकाता से दिन में 1.25 मिनट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उड़ान भरकर अयोध्या में दिन में 3.10 मिनट पर पहुंचेगा. वहीं महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट के लिए नई फ्लाइट्स के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए एअर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने मीडिया को जानकारी दी कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा से यह कोशिश रहती है कि वह देश के हर इलाके को फ्लाइट की सेवाओं से जोड़ सके. उन्होंने कहा कि, इसके लिए हम लगातार दिन-रात काम करते हैं. हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों यानी दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु से सीधे फ्लाइट संचालन करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- PM Modi In Ayodhya Live Updates: पीएम मोदी का रोड शो, 51 जगहों पर पुष्प वर्षा, 1400 कलाकार देंगे प्रस्तुति

इंडिगो पहले ही कर चुकी है घोषणा

बता दें कि 30 दिसंबर यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं. जहां उद्घाटन से पहले एयर इंडिया की बड़ी घोषणा सामने आई है तो वहीं इससे पहले ही इंडिगो ने भी घोषणा कर दी थी और 30 दिसम्बर को ही इसकी पहली फ्लाइट उड़ान भरने जा रही है. फिलहाल इस बात को लेकर कम्पनी ने पहले ही साफ कर दिया था कि, इसकी कमर्शियल फ्लाइट का संचालन 6 जनवरी 2024 से शुरू होगी और 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट का संचालन शुरू कर देगी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read