Bharat Express

Women’s Day 2024: महिलाओं के लिए भारत डायलॉग्स की मेंटल हेल्थ समिट, दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में प्रदान किए जाएंगे पुरस्कार

ऐसे समय में जब महिलाओं के बीच मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ती जा रही हैं, WMHSA 2024 एक बहु-विषयक दृष्टिकोण के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को दूर करने का जरिया बनेगा.

Bharat Dialogues

भारत डायलॉग्स महिला मानसिक स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन और पुरस्कार (WMHSA) 2024 का आयोजन।

WMHSA 2024: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नई दिल्ली स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर 8 मार्च, 2024 को भारत डायलॉग्स वुमेंस मेंटल हेल्थ समिट एंड अवार्ड्स (WMHSA) 2024 के आयोजन के लिए तैयार है. यह आयोजन भारत में महिलाओं के बीच मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को उठाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.

भारत डायलॉग्स के पदाधिकारियों का कहना है कि उनका प्रोग्राम देश भर में मानसिक स्वास्थ्य परिदृश्य में सुधार लाने के उद्देश्य से एक परिवर्तनकारी संवाद और कार्य योजना को बढ़ावा देने के लिए सतर्कता से तैयार किया गया है. ऐसे समय में जहां महिलाओं के बीच मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ती जा रही हैं, WMHSA 2024 एक बहु-विषयक दृष्टिकोण के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी बाधाओं को दूर करने का जरिया बनेगा.

Bharat Dialogues Women Mental Health Summit

भारत डायलॉग्स की सह-संस्थापक पूजा प्रियंवदा और विवेक सत्य मित्रम ने कहा कि इस समिट का उद्देश्य सामूहिक ज्ञान आधार को समृद्ध करना, प्रभावशाली सहयोग को बढ़ावा देना और भारत में मानसिक स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ाने के साझा उद्देश्य को आगे बढ़ाना है. यह मानसिक स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रोफेशनल्स, सर्वाइवर्स और एडवॉकेट्स के लिए एक महत्वपूर्ण सभा के रूप में सेवाएं देगा.

भारत डायलॉग्स के पदाधिकारियों ने कहा कि इस समिट का उद्देश्य वरिष्ठ मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सकों, नवोन्मेषी पेशेवरों, प्रसिद्ध शिक्षकों, समर्पित सामाजिक कार्यकर्ताओं, स्टार्टअप संस्थापकों और साहसी उत्तरजीवियों सहित विभिन्न प्रकार के प्रतिभागियों को एक साथ लाना है, ताकि उत्कृष्टता को पहचानने, संवाद को प्रोत्साहित करने के लिए भारत के सबसे प्रतिष्ठित प्लेटफार्मों को सुविधाजनक बनाया जा सके और मेंटल हेल्थ कम्युनिटी के नेटवर्क को मजबूत किया जा सके.

— भारत एक्सप्रेस 

Bharat Express Live

Also Read