Bharat Express

छह महीने में केंद्र सरकार की योजनाओं का होगा कार्यान्वयन, PM Modi ने तय की समयसीमा

पीएम मोदी ने अपने सहयोगियों से अधिक प्रयास करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सामाजिक योजनाओं के योग्य प्राप्तकर्ता जिन्हें अभी तक लाभ नहीं मिला है, उनसे जल्द से जल्द संपर्क किया जाए.

pm narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi: पीएम मोदी ने लक्ष्य रखा है कि उनके गारंटी देने के बाद छह महीने में सरकार के कल्याण कार्यक्रम पूरी तरह से लागू हों. सरकार ने घोषणा की कि लोगों से संपर्क करने और नामांकन करने के लिए वह देश की सभी 2.7 लाख पंचायतों में बड़े पैमाने पर विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान शुरू करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कवायद आगामी महीने में दिवाली के बाद शुरू होगी और कुछ हफ्तों तक चलेगी.

6 महीने में लाभार्थियों तक पहुंचे योजना: पीएम

हाल ही में एक कैबिनेट बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने अपने सहयोगियों से अधिक प्रयास करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सामाजिक योजनाओं के योग्य प्राप्तकर्ता जिन्हें अभी तक लाभ नहीं मिला है, उनसे जल्द से जल्द संपर्क किया जाए. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा में उन्होंने सहायता कार्यक्रमों में तेजी लाने की तात्कालिकता पर जोर दिया. एक सूत्र के मुताबिक, “उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी सभी योजनाएं अगले छह महीनों में लाभार्थियों तक पहुंच जाएं.”

यह भी पढ़ें: पैगंबर पर टिप्पणी करने वाले BJP विधायक T Raja Singh का निलंबन रद्द, अब तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल

कौशल विकास कार्यक्रमों और हाल ही में शुरू की गई विश्वकर्मा योजना के अलावा, यह अभियान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम किसान, फसल बीमा योजना, पोषण अभियान, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान जैसे कार्यक्रमों की गारंटी देगा. पीएम मोदी ने बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यक्रम चलाने की जरूरत पर जोर दिया है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read