Bharat Express

Chhattisgarh Election Results 2023: CM बघेल समेत क्या है हाई प्रोफाइल सीटों के रुझान, देखें क्या है मंत्रियों का रिजल्ट

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के बाद काउंटिंग शुरू हो गई है और खास बात यह है कि अब तक बीजेपी छत्तीसगढ़ में आगे चल रही है.

रमन सिंह और भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है, क्योंकि आज काउंटिंग डे पर यह तय हो जाएगा, कि आखिर भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार बचेगी या फिर बीजेपी यहां बाजी मारने में कामयाब होगी. रुझानों में फिलहाल मामला काफी टाइट लग रही है. इसकी वजह यह है कि बीजेपी 50 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 38 सीटों पर कांग्रेस रुझानों में आगे हैं. ऐसे में रुझानों को देखें तो कांग्रेस के हाथ से एक और राज्य पिछड़ता दिख रहा है.

पाटन सीट से आगे चल रहे हैं. 

सबसे पहले सीएम भूपेश बघेल की बात करें तो वो अपनी पाटन सीट से  आगे चल रहे हैं. सीएम भूपेश बघेल बीजेपी के विजय बघेल से 19 हजारवोटों से आगे चल रहे हैं, जिसके चलते उनकी जीत अब तय मानी जा रही है.

टीएस सिंहदेव पीछे

राज्य के डिप्टी सीएम की बात करें तो टीएस सिंह देव अपनी सीट अंबिकापुर पीछे चल रहे हैं. बीजेपी के राजेश अग्रवाल आगे चल रहे हैं और करी 9 हजार वोटों से आगे हैं, जो कि बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर हैं.

वैशाली नगर से रिकश सेन

वैशाली नगर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से बीजेपी के रिकेश सेन आगे चल रहे हैं. उन्हें 5392 वोट मिल चुके हैं. कांग्रेस के मुकेश चंद्राकर 3197 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

छत्तीसगढ़ के 7 मंत्री पीछे चल रहे हैं.

पीछे चल रहे मंत्री-
ताम्रध्वज साहू पीछे
मंत्री मोहन मरकाम
मंत्री कवासी लखमा
मंत्री मोहम्मद अकबर
मंत्री अमरजीत भगत
मंत्री रुद्र गुरु
मंत्री अनिला भेड़िया

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read