Bharat Express

Delhi Liquor Scam: AAP सांसद संजय सिंह को कोर्ट से लगा झटका, 27 अक्टूबर तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Delhi Liquor Scam: ईडी ने 4 अक्टूबर को लगभग साढ़े दस घंटे चली पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था.

sanjay singh

संजय सिंह (फोटो फाइल)

Delhi Liquor Scam: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को एक बार फिर से झटका लगा है. उन्होंने दिल्ली आबकारी नीति मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था और ट्रायल कोर्ट द्वारा उन्हें दी गई रिमांड को भी चुनौती दी थी. कोर्ट में आज सुनवाई हुई. संजय सिंह ने कहा कि ED ने उन्हें ग्राउंड ऑफ अरेस्ट नहीं दिया है. हिरासत पर सुनवाई के दौरान संजय सिंह के शुगर पेशेंट होने के कारण दवाइयों के लिए अलग से एक एप्लिकेशन फाइल की गई.

बता दें कि कोर्ट ने 10 अक्टूबर को दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार संजय सिंह की ईडी की हिरासत 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी. हिरासत का समय खत्म होने पर उन्हें आज फिर कोर्ट में पेश किया गया. दरअसल, ईडी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली आबकारी नीति में अनियमितताएं की गईं है. वहीं मामले की सुनवाई से ठीक पहले आज दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ताओं ने पार्टी सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. संजय सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई करने की मांग की थी. दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को संजय सिंह की ईडी की हिरासत को 13 अक्टूबर तक बढ़ा दिया था.

शराब घोटाले में संजय सिंह की भूमिका

जज ने इसके बारे में जिक्र करते हुए कहा कि हाल में प्राप्त कुछ नये फैक्ट्स और कुछ नये डिजिटल सबूतों का पता चला है. ईडी ने दावा किया था कि एक गवाह ने पंजाब में शराब के कुछ लाइसेंस देने में संजय सिंह की भूमिका के लेकर दावा किया है. आबकारी नीति घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह के सहयोगी को जांच में शामिल किया जा रहा है.

हाल में मिले सबूतों को लेकर दोनों से पूछताछ किया जा सकता है. वहीं अदालत ने कहा कि हाल में हुई तलाशी के दौरान करीब 200 जीबी का डिजिटल डेटा बरामद किया गया है. इसकी भी जांच की जानी बाकि है. इस ध्यान में रखते हुए संजय सिंह की ईडी हिरासत को तीन दिनों की अतिरिक्त अवधि के लिए बढ़ाया गया है. 13 अक्टूबर को ईडी हिरासत से उन्हें अदालत में पेश किया गया. संजय सिंह ईडी की हिरासत में हैं और आज दोपहर 2 बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी पेशी हुई.

इसे भी पढ़ें: हर मुश्किल में दिया साथ, अब केंद्र सरकार के खिलाफ क्यों हो गई पटनायक की पार्टी BJD?

दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद कसा शिकंजा

बता दें कि ईडी ने 4 अक्टूबर को लगभग साढ़े दस घंटे चली पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था. दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद संजय सिंह की गिरफ्तारी की गई है. दिनेश अरोड़ा ने यह स्वीकार किया है कि संजय सिंह के कहने पर उसने ही मनीष सिसोदिया को रुपए दिए.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read