Bharat Express

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद ठंड की दस्तक, अगले दो दिनों में बूंदाबांदी से और गिर सकता है पारा

Delhi Rain: मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में अभी हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. आंशिक रुप से इन दो दिनों में बादल छाए रहेंगे.

दिल्ली में आज सुबह का नजारा

Delhi Rain: देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से जहां बीते दो दिनों में हुई बूंदाबांदी से कुछ राहत मिली है वहीं आज सुबह धुंध की परत भी छाई रही. दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता अभी भी ‘खराब’ श्रेणी में बनी हुई है.

राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में कल मंगलवार को हुई बारिश से ठंड भी बढ़ गई है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक दिल्ली-एनसीआर के इलाके में बूंदाबांदी जारी रहने की भी संभावना है. सामान्य तौर पर नवंबर में जहां ठंड अपनी दस्तक दे देती है वहीं इस पूरे महीने 4.1 एमएम बारिश भी होती है. लेकिन साल 2023 के नवंबर में अभी तक 17.7 एमएम बारिश हो चुकी है. ऐसे में बारिश के बाद मौसम कुछ सर्द हो चुका है. लोग अपने घरों में रजाई और कंबल निकाल चुके हैं. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है. अधिकतम तापमान गिरते हुए 22 डिग्री तक जा पहुंचा. बात करें हवा में नमी की तो इसका स्तर 85 से 100 प्रतिशत के बीच रहा.

अभी दो दिन और बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में अभी हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. आंशिक रुप से इन दो दिनों में बादल छाए रहेंगे. रोजाना सुबह के समय अभी हल्का कोहरा रहेगा. इन दो दिनो मेंअधिकतम तापमान के 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान के 13 डिग्री तक रहने की संभावना है. उम्मीद है कि रात में बूंदाबांदी हो सकती है.हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार 1 दिसंबर से मौसम के साफ होने की संभावना है. विभाग द्वारा इन दो दिनों में पहाड़ों पर बर्फबारी होने की भी आशंका व्यक्त की गई है. खास तौर से कुल्लू, श्रीनगर, पटनीटॉप, पहलगाम, गुलमर्ग, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी और शिमला में.

इसे भी पढ़ें: सुरंग से बाहर आए श्रमिकों से पीएम मोदी ने फोन पर की बात, बोले- आप के हौसले को नमन, आपने एक-दूसरे का हौसला बढ़ाया

इन राज्यों में बारिश की संभावना

वहीं मौसम विभाग ने ईस्ट और वेस्ट एमपी, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. वहीं पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान में घना कोहरा रह सकता है.

Also Read