Bharat Express

“क्या अधिक बच्चे केवल मुसलमानों के होते हैं, मेरे पांच बच्चे हैं”- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

खड़गे ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने और लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ”वह (मोदी) केवल लोगों को गुमराह करते हैं।

Congress Party Income Tax Dues

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुसलमानों पर उनकी “टिप्पणी” के लिए आलोचना की और पूछा कि केवल अल्पसंख्यक समुदाय को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से गुमराह न होने का आग्रह किया। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि भाजपा गरीबों के कल्याण के लिए नहीं बल्कि उनके अधिकारों को छीनने के लिए चार सौ से अधिक सीट जीतना चाहती है। खड़गे ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यह महसूस करने के बाद निराश हो गए हैं कि इंडिया गठबंधन बहुमत की ओर बढ़ रहा है इसलिए वह “मंगलसूत्र” और “हिंदू-मुसलमान” के बारे में टिप्पणियों का सहारा ले रहे हैं।
पीएम ‘मंगलसूत्र’ और मुसलमानों के बारे में बात करते हैं
यह रैली जांजगीर-चांपा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया के समर्थन में थी। वहीं उन्होंने कहा, ”हम (लोकसभा चुनाव में) बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं, जिसके कारण वह (मोदी) अब ‘मंगलसूत्र’ और मुसलमानों के बारे में बात करते हैं। वह कहते हैं कि हम आपकी संपत्ति चुरा लेंगे और उन लोगों को दे देंगे जिनके अधिक बच्चे हैं। क्या अधिक बच्चे केवल मुसलमानों के होते हैं । गरीब लोगों के भी अधिक बच्चे होते हैं।”
मेरे पांच बच्चे
खड़गे ने कहा, ”मेरे पांच बच्चे हैं। मैं इकलौता बेटा था। मेरी मां, बहन और चाचा की मृत्यु हो गई। एक बार मेरा घर जला दिया गया था। मैं इस पर नहीं जाऊंगा कि क्यों जलाया गया। (मेरे परिवार में) सभी लोग जल गए और मर गये। केवल मैं और मेरे पिता ही बचे थे। मेरे पिता ने मुझे बताया कि मैं उनका इकलौता बेटा हूं और वह मेरे बच्चों को देखना चाहते हैं।” उन्होंने कहा, ”गरीब लोगों के पास संतानें होती हैं क्योंकि उनके पास धन नहीं होता। लेकिन आप (मोदी) केवल मुसलमानों के बारे में ही क्यों बात करते रहते हैं। मुसलमान अपनी जगह हैं और इसी देश के हैं।”
महिलाओं के मंगलसूत्र सहित लोगों की संपत्ति जब्त करने की योजना
कांग्रेस नेता ने कहा, ”भाइयो (सभा को संबोधित करते हुए) गुमराह मत होइए, हमें देश बनाना है और सबको साथ लेकर चलना है, उनकी तरह तोड़-फोड़ कर नहीं।”
राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का हवाला देते हुए कहा था कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो लोगों की संपत्ति का पुनर्वितरण करेगी। सिंह ने कथित रूप से कहा था कि संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी की इस टिप्पणी पर भी हमला बोला कि कांग्रेस महिलाओं के मंगलसूत्र सहित लोगों की संपत्ति जब्त करने की योजना बना रही है और पूछा, ”हमने (कांग्रेस) 55 वर्षों तक देश पर शासन किया, लेकिन क्या हमने किसी का मंगलसूत्र छीना या लोगों को सलाखों के पीछे डालने के लिए ईडी, आईटी का दुरुपयोग किया।”
प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने और लोगों को गुमराह करने का आरोप
खड़गे ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने और लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ”वह (मोदी) केवल लोगों को गुमराह करते हैं। जब कुछ कहने की बात आती है तो वह हिंदू और मुस्लिम के बारे में बोलते हैं। यहां तक कि जहां मुसलमानों का एक भी वोट नहीं है, वहां भी वह हिंदू-मुसलमान करते हैं। यह मोदी जी का खेल है। आजकल वह कह रहे हैं कि कांग्रेस अपने फायदे के लिए हर घर और जमीन का एक्स-रे कराना चाहती है और वह आपका मंगलसूत्र भी नहीं छोड़ेगी। हमने कहा है कि हम अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ों की स्थिति का आकलन करने के लिए जाति जनगणना कराना चाहते हैं ताकि इसमें सुधार किया जा सके लेकिन उन्होंने (मोदी) इसका भी मजाक उड़ाया।”  उन्होंने कहा कि अगर ऐसा प्रधानमंत्री पांच साल और रहेगा तो देश बर्बाद हो जाएगा।

Bharat Express Live

Also Read