Bharat Express

“पति जैसा दिखता था बेटा, इस लिए…”, AI कंपनी की CEO ‘हत्यारन मां’ सूचना का कबूलनामा!

जांच में यह भी सामने आया है कि सूचना ने बेटे को मारने से पहले अपने पति वेंकटरमन पीआर को मैसेज किया था. सूचना ने पति से कहा था कि रविवार 7 जनवरी को बेंगलुरु में अपने बेटे से मिल सकते हैं.

Goa Murder Case

Goa Murder Case

Goa Murder Case: अपने ही बेटे को मौत के घाट उतारने वाली बेंगलुरु स्थित AI कंपनी की CEO सुचना सेठ ने अपना जुर्म कबूल लिया है. दरअसल, गोवा में 4 साल के बेटे की हत्या करने वाली सूचना सेठ (Suchana Seth) को लेकर जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. जब सूचना से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. उसने कहा कि उसका बेटा पति जैसा दिखता था. वो उसे पति की याद दिलाता था. वो नहीं चाहती थी कि उसका पति बेटे से मिले. यह बात उसने अपने दोस्तों को भी बताया था.

वहीं जांच में यह भी सामने आया है कि सूचना ने बेटे को मारने से पहले अपने पति वेंकटरमन पीआर को मैसेज किया था. सूचना ने पति से कहा था कि रविवार 7 जनवरी को बेंगलुरु में अपने बेटे से मिल सकते हैं. दूसरी ओर सूचना ने गोवा में 6 जनवरी से 10 जनवरी तक की बुकिंग कर ली थी. उस समय, वेंकट बेंगलुरु में थे और एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सुचना के संदेश का जवाब दिया और उपस्थित हुए. वह स्थान जहां सुचना ने कहा कि वह अपने बेटे के साथ आएगी. कथित तौर पर उन्होंने वहां दो घंटे तक इंतजार किया, सुचना को फोन किया और मैसेज किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसलिए वह काम के लिए जकार्ता चला गया.

यह भी पढ़ें: Bihar News: “लोग कह रहे हैं कि पत्थर में प्राण डाले जाएंगे, क्या इतने दिनों से राम बिना प्राण के थे?”, RJD विधायक ने दिया विवादित बयान

मामले में अब तक का अपडेट

1.गोवा होटल की ओर से एफआईआर: गोवा पुलिस ने बुधवार को सुचना सेठ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. सूचना अपने बेटे के साथ जिस होटल में रुकी थी, उसके मैनेजर ने एफआईआर दर्ज कराई.

2. सूचना ने मृत बेटे पर क्या कहा: सुचना ने अपने बेटे की हत्या करने की बात स्वीकार नहीं की है, लेकिन पुलिस को बताया कि वह 7 जनवरी को ही मर चुका था, जब दोनों ने गोवा में होटल में चेक इन किया था.

3. 10 जनवरी तक बुकिंग: हालांकि सूचना की बुकिंग 10 जनवरी तक थी, लेकिन उसने बेंगलुरु में कुछ जरूरी काम का हवाला देकर 7 जनवरी की शाम को कैब का अनुरोध किया. वह सूटकेस लेकर अकेले होटल से निकलीं.

4. कैब ट्रैफिक में फंस गई: कैब ड्राइवर ने कहा कि उनका वाहन गोवा-कर्नाटक सीमा के पास चोरला घाट पर भारी ट्रैफिक में फंस गया था. उस वक्त सूचना बेंगलुरु पहुंचने की जल्दी में थी.

5. केवल सड़क मार्ग से यात्रा करूंगी: सूचना ने कहा कि वह केवल सड़क मार्ग से यात्रा करेंगी चाहे कितना भी समय लगे. 8 जनवरी को ड्राइवर को पुलिस का फोन आया, जिसने सुचना सेठ से भी बात की. पुलिस ने उनसे उनके बेटे के बारे में पूछा. सुचना ने कहा कि उसने अपने बेटे को एक दोस्त के यहां छोड़ दिया था.

6. गोवा ड्राइवर ने सुचना की गिरफ्तारी को आसान बना दिया: यह ड्राइवर ही था जो सीईओ की गिरफ्तारी में सहायक बना क्योंकि यह पुष्टि करने के बाद कि सुचना झूठ बोल रही थी, पुलिस ने ड्राइवर को फिर से बुलाया और उसे कैब को निकटतम पुलिस स्टेशन में ले जाने के लिए कहा. कैब उस समय कर्नाटक में थी.

7. सीईओ ने बेटे की हत्या क्यों की: जांचकर्ता अभी भी इस भयानक हत्या के मकसद के बारे में स्पष्ट नहीं हैं. सुचना ने अपने बेटे को कफ सिरप की उच्च खुराक देने के बाद तकिये से उसका दम घोंट दिया होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि सुचना ने अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को बताया कि बेटा उसे उसके अलग हो चुके पति का चेहरा याद दिलाता है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read