Bharat Express

“सरकार अपने लोगों को दे रही है फायदा, बैठक में पहलवानों के मुद्दे पर होगी चर्चा”, भाजपा सरकार पर राकेश टिकैत ने बोला हमला

Amroha: अमरोहा पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पहलवानों के मुद्दों पर कहा कि कल यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान से महापंचायत मे शामिल होने जा रहे लोगों को रोका गया.

राकेश टिकैत, किसान नेता

Rakesh Tikait: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों पर हुई कार्रवाई को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर हैं. एक बार फिर सोमवार को उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सरकार अपने लोगों को फायदा दे रही है. अभी तक बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

अमरोहा पहुंचे राकेश टिकैत ने पहलवानों के मुद्दों पर कहा, “कल यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान से महापंचायत में शामिल होने जा रहे लोगों को रोका गया. उनकी जगह-जगह पर गिरफ्तारी हुई है. देर रात तक उन्हें छोड़ा गया.” उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने धरना दे रहे पहलवानों के साथ गलत व्यवहार किया है. जहां-जहां हमारी मीटिंग होंगी वहां पहलवानों के मुद्दे को एजेंडे के रूप में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Wrestler Protest: “देश में चल रही तानाशाही, 2024 चुनाव से पहले शुरू करेंगे नया आंदोलन”, पहलवानों के समर्थन में उतरे राकेश टिकैत की चेतावनी

पत्रकारों से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार अपने लोगों को फायदा देती है इसलिए बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा कि जब पॉक्सो की धारा लगती हैं तो गिरफ्तारी पहले होती है और पूछताछ बाद में, लेकिन इस केस में मुकदमा लगने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. बता दें कि रविवार को जंतर मंतर पर महीने भर से अधिक समय से भाजपा सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है.

धरने में शामिल होने जा रहे किसानों को रोका गया

इस मामले में खाप पंचायतों व किसान नेताओं के बीच रविवार को महापंचायत भी हुई थी और सभी जंतर-मंतर जा रहे थे, लेकिन इन सभी लोगों को यूपी बार्डर पर ही रोक दिया गया था. मुजफ्फरनगर से राकेश टिकैत भी निकले थे और उनको भी रोक दिया गया था. इसी के बाद उन्होंने गाजीपुर बार्डर पर पंचायत की थी. इस दौरान भी टिकैत ने भाजपा सरकार पर हमला बोला था और दिल्ली जाने से रोके जाने पर कहा था कि, देश में तानाशाही चल रही है. लोकसभा चुनाव- 2024 से पहले नया आंदोलन शुरू किया जाएगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read