Bharat Express

रायसीना डायलॉग में बोले ग्रीस के पीएम- भारत विश्व मंच पर एक महान शक्ति है, हमारी साझेदारी को मजबूत करें PM मोदी

Raisina Dialogue 2024: ग्रीस पीएम क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने कहा कि हमारे द्विपक्षीय व्यापार की मात्रा बढ़ रही है. हम पीएम मोदी से सहमत हैं हमें और अधिक करने की आवश्यकता है.

Raisina Dialogue

ग्रीस पीएम क्यारीकोस मित्सोटाकिस.

Raisina Dialogue Begins: भारतीय प्रधानमंत्री मोदी और ग्रीस के पीएम प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस रायसीना डायलॉग में शामिल हुए. बता दें कि यह नौवां रायसीना डायलॉग है. रायसीना डायलॉग में ग्रीस के प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने कहा, “आज भारत विश्व मंच पर एक महान शक्ति है, शांति और सुरक्षा की खोज में एक महत्वपूर्ण सहयोगी है, जी20 के केंद्र में एक उभरती हुई ताकत है. “मैं चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के साथ हमारी साझेदारी को और मजबूत करें और मैं इस बारे में बात कर रहा हूं कि यूरोप को यूरोप की विदेश नीति की आधारशिला होनी चाहिए और यह निश्चित रूप से मेरे देश के लिए सच है.”

द्विपक्षीय व्यापार को 2030 तक दोगुना करने का लक्ष्य

ग्रीस पीएम क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने आगे कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेज और बड़ी अर्थव्यवस्था है. पिछले कुछ वर्षों में ग्रीस ने किसी भी यूरोपीय देश की तुलना में सबसे तेज़ विकास दर हासिल की है. भारत पहले से ही ग्रीस के बुनियादी ढांचे में भारी निवेश कर रहा है, जिसमें जीएमआर द्वारा नए हवाई अड्डे का निर्माण भी शामिल है. हमारे द्विपक्षीय व्यापार की मात्रा बढ़ रही है, लेकिन हम प्रधानमंत्री मोदी से सहमत हैं कि हमें और अधिक करने की आवश्यकता है और हमें 2030 तक इसे दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है.”

क्या बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

वहीं, विदेश डॉ. मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भूमध्यसागरीय क्षेत्र में भारत की बढ़ती रुचि हमारे निरंतर विकास का एक महत्वपूर्ण पहलू है. भारत-ग्रीस साझेदारी निश्चित रूप से एक आधार के रूप में काम कर सकती है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read