Bharat Express

JK: एसआईयू ने अनंतनाग में आतंकवादियों को सहयोग देने वालों की संपत्ति की कुर्क

Anantna: एक आधिकारिक विज्ञप्ति में आम जनता को भी सलाह दी गई है कि वे आतंकवादियों/आतंकी सहयोगियों को आश्रय न दें.

Pakistan

प्रतीकात्मक तस्वीर

Anantnag: आतंकवादियों को शरण देने और उन्हें रसद सहायता प्रदान करने के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए, विशेष जांच इकाई (एसआईयू) अनंतनाग ने दानवाथपोरा कोकेरनाग क्षेत्र में एक आतंकवादी सहयोगी के निर्माणाधीन आवासीय घर को कुर्क किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अनंतनाग जिले का सक्षम प्राधिकारी से आवश्यक प्रतिबंध के बाद भी इस घर का आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा.

आतंकवादी करते थे घर का उपयोग

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यूए (पी) अधिनियम के तहत कोकेरनाग पुलिस स्टेशन के मामले की प्राथमिकी संख्या 103/2022 में जांच के दौरान, दानवाथपोरा कोकेरनाग निवासी मोहम्मद इशाक मलिक नाम के एक आतंकवादी सहयोगी का एक निर्माणाधीन आवासीय घर पाया गया है. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एचएम के आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किया गया जाता है.

“तदनुसार, आतंकवाद के दायरे में आने वाले उपरोक्त अभियुक्तों से संबंधित संपत्ति की कुर्की की प्रक्रिया एसआईयू अनंतनाग द्वारा यूए (पी) अधिनियम की धारा 25 के तहत शुरू की गई थी और संभागीय आयुक्त द्वारा संपत्ति की कुर्की से संबंधित अनुरूपता प्रदान की गई थी.

इसे भी पढ़ें: Srinagar: सुहैल सलीम की साहित्यिक पत्रिका ‘कोह-ए-मारन’ से युवा लेखकों को मिलेगा एक साहित्यिक मंच

आतंकियों से बनाएं दूरी

विज्ञप्ति में आम जनता को भी सलाह दी गई है कि वे आतंकवादियों/आतंकी सहयोगियों को आश्रय न दें, ऐसा न करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. विज्ञप्ति में यह कहा गया है कि “आम जनता को एक बार फिर से सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों में आतंकवादियों/आतंकी सहयोगियों को शरण न दें या आश्रय न दें या रसद का विस्तार न करें, ऐसा करने वाले किसी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी,” “SIU जम्मू और कश्मीर के UT में आतंकवाद के पारिस्थितिकी तंत्र को हिला देने के लिए आतंकवाद की आय के दायरे में आने वाली संपत्तियों की कुर्की / जब्ती की पहचान और पहल जारी रखेगी.

Bharat Express Live

Also Read