Bharat Express

‘फ्लाइंग किस’ पर लेडी IAS का ट्वीट, महिला सांसदों से बोलीं- जरा सोचिए मणिपुर की महिलाओं को कैसा महसूस हुआ होगा?

ईरानी ने वायनाड सांसद को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “केवल एक स्त्री द्वेषी व्यक्ति संसद में फ्लाइंग किस दे सकता है, जिसमें महिला संसद सदस्यों को बैठाया जाता है.”

शैलबाला मार्टिन

शैलबाला मार्टिन ( फाइल फोटो)

Rahul Gandhi Flying Kiss: राहुल गांधी ने संसद से बाहर जाते समय ‘फ्लाइंग किस’ दे दी, जिसके बाद से भाजपा की महिला सांसदों ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हालांकि, इस बीच एक वरिष्ठ महिला आईएएस अधिकारी ने राहुल का समर्थन किया है. अधिकारी ने कहा कि महिला सांसद ये भी सोचें कि मणिपुर की महिलाओं को कैसा महसूस हुआ होगा. आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर हिंदी में लिखा, “जरा सोचिए मणिपुर की महिलाओं को कैसा महसूस हुआ होगा.”

अतिरिक्त सचिव के रूप में तैनात हैं मार्टिन

मध्य प्रदेश कैडर के नौकरशाह वर्तमान में भोपाल मंत्रालय में सामान्य प्रशासन विभाग में अतिरिक्त सचिव के रूप में तैनात हैं. मार्टिन ने सदन में गांधी के व्यवहार पर लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित एक पत्र पोस्ट किया जिस पर कई महिला सांसदों के हस्ताक्षर हैं. बुधवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के बाद, गांधी ने फ्लाइंग किस किया, जिस पर सत्ता पक्ष की ओर से तीखी प्रतिक्रिया हुई और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें स्त्री द्वेषी कहा.

यह भी पढ़ें: Ecuador Firing: इक्वाडोर में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंशियों की गोली मारकर हत्या, अंधाधुंध फायरिंग का वीडियो वायरल

ईरानी ने राहुल पर साधा निशाना

ईरानी ने वायनाड सांसद को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “केवल एक स्त्री द्वेषी व्यक्ति संसद में फ्लाइंग किस दे सकता है, जिसमें महिला संसद सदस्यों को बैठाया जाता है… इस तरह का अशोभनीय कृत्य सदन ने कभी नहीं देखा है पहले. पूरे देश ने (गांधी) परिवार की संस्कृति देखी है.” 20 से अधिक महिला सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से शिकायत की है. शिकायत पत्र में कहा गया है, “सदन में महिला सदस्यों की गरिमा का अपमान हुआ, बल्कि बदनामी भी हुई और गरिमा कम हुई.” बताते चलें कि मणिपुर के कांगपोकपी जिले में 4 मई को पुरुषों के एक समूह द्वारा दो महिलाओं को नग्न घुमाने और उनके साथ छेड़छाड़ करने का एक वीडियो 19 जुलाई को सामने आया था, जिसकी देश भर में निंदा हुई थी.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read