Bharat Express

कांवड़ियों का दिल खोलकर स्वागत करेगा मुस्लिम समाज, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कहा- फूट डालने वालों के झांसे में न आएं

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कहा है कि कांवड़ियों के लिए शिविर लगाया जाएगा और उन्हें पुष्प वर्षा, शीतल जल की फुहारों, जल, फल, जूस, लंगर और शुद्धता भरे वातावरण से तरो-ताजा किया जाएगा.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने एकमत से यह विश्वास जताया है कि मुस्लिम समाज कांग्रेस, समाजवादी और अन्य विपक्षी दलों के फूट डालने के झांसे में न आते हुए पूर्ण आस्था के साथ दिल खोल कर कांवड़ियों का स्वागत करेगा। मंच ने विश्वास जताया है कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कांवड़ियों के लिए शिविर लगाया जाएगा और उन्हें पुष्प वर्षा, शीतल जल की फुहारों, जल, फल, जूस, लंगर और शुद्धता भरे वातावरण से तरो ताजा किया जाएगा।

नई दिल्ली में मोतियाखान स्थित मंच के कार्यालय कलाम भवन में कार्यकर्ताओं की शनिवार शाम को आपात बैठक हुई जिसमें यह सारे फैसले लिए गए। दिल्ली से बाहर के लोगों के लिए यह बैठक ऑनलाइन भी थी जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, बंगाल, नॉर्थ ईस्ट, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक से लोग जुड़े थे।

बैठक में यह भी तय हुआ कि विपक्ष के एजेंडे को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त है, अन्यथा यह लोग राष्ट्र का अहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि विपक्ष के नेता लगातार मिलती शिकस्त से बौखलाए हुए हैं। इस क्रम में वो सारी गरिमा भंग करने पर उतारू हैं।

बैठक में शामिल अनेकों कार्यकर्ताओं, अधिकारियों, शिक्षाविदों, चिकित्सकों, समाज सेवियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस आदेश का श्रद्धा से पालन करने में आस्था जताई जिसमें कहा गया है कि फल, फूल, जूस, जलपान और भोजनालय अपने दुकानों, ठेलों पर अपना नाम साफ साफ लिखें। राष्ट्रवादी संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया है कि समाजिक सौहार्द न बिगड़े। आस्था में डूबे लोगों को अपनी इक्षानुसार सामग्री मिले।

मंच ने विश्वास जताया कि मुस्लिम विक्रेता भी हिंदू समाज की आस्था के मुताबिक शुद्धता का ध्यान रखते हुए अपना समान उपलब्ध कराएंगे। इससे देश की गंगा जमुनी तहजीब भी बनी रहेगी और संस्कृति को भी ठेस नहीं पहुंचेगी।

मंच के राष्ट्रीय संयोजक मंडल की तरफ से मोहम्मद अफजाल, सैय्यद राजा हुसैन रिजवी, अबू बकर नकवी, वर्ग पचपोर और गिरीश जुयाल ने विश्वास जताया है कि कांवड़ियों की निर्बाध और सुगम यात्रा के लिए मुस्लिम समाज हर वर्ष की तरह शिविर लगाए जायेंगे जिसमें विश्राम, विशुद्ध जलपान, भोजन एवं शुद्ध जल की व्यवस्था होगी।

मंच की ओर से कहा गया है कि विपक्ष के नेतागण राहुल गांधी या अखिलेश यादव के नेतृत्व में भले ही योगी आदित्यनाथ के आदेशों को तोड़ मरोड़ कर देश का सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मुस्लिम समाज को इन सभी राष्ट्रविरोधी प्रयासों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए हिंदू भाइयों की आस्था और गरिमा का पूर्ण रूपेण ध्यान रखना है।

इस मौके पर मंच की राष्ट्रीय महिला मंडल की तरफ से डॉक्टर शालिनी अली, रेशमा हुसैज, शमीम बानो और शहनाज अफजल ने कहा कि इस्लाम में हुब्बुल वतनी, निस्फुल ईमान की बात की गई है। यानी वतन से मुहब्बत को इस्लाम में सर्वोपरि माना गया है। ऐसे में जब मुहर्रम के जलूस के लिए हिंदू समाज पानी और शरबत का वितरण करता है और रमजान में हिंदू समाज मुस्लिम आस्था को देखते हुए पाकीज़गी का खास ख्याल रखता है।

इसी तरह हम सभी मुस्लिम फल एवं जूस विक्रेताओं, शाकाहारी एवं वैष्णव ढाबा चलाने वालों पर विश्वास जताते हैं कि आस्था के रंग में सराबोर कांवड़ियों का सम्मान करते हुए पवित्रता और शुद्धता का पूरा ख्याल रखेंगे। इससे शांति, अमन, भाईचारा और सौहार्द बना रहेगा।

बैठक में मोहम्मद अफजाल, शाहिद अख्तर, गिरीश जुयाल, अबू बकर नकवी, एसके मुद्दीन, हाजी साबरीन, मोहम्मद फैज, शालिनी अली, ताहिर हुसैन, सैयद रजा हुसैन रिजवी, मज़ाहिर खान, ठाकुर राजा राइस, इलियास अहमद, खुर्शीद रजाका, रेशमा हुसैन, इस्लाम अब्बास, महताब आलम, मोहम्मद इरफान, शमीम बानो, तसनीम पटेल, नसीम सुल्ताना, मोहम्मद फारूक, इमरान हुसैन, मोहम्मद हसन नूरी, केशव पटेल, इमरान चौधरी मोहम्मद अलकास, मोहम्मद अजहरुद्दीन, चांदनी बानो, ताहिर शाह, सूफी मलंग शाह, शाकिर हुसैन, हबीब मोहम्मद चौधरी, मोहम्मद मुस्तकीम, सीमा जावेद, कल्लू अंसारी, अंजुम अंसारी समेत लगभग 75 लोग उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि हर वर्ष मुस्लिम समाज गंतव्य की ओर बढ़ रहे शिवभक्तों के लिए शिविर और लंगर लगाया करते हैं। जिसमें शिवभक्तों की सेवा की जाती है और जलपान एवं भोजन पड़ोस जाता है। कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा, जलवर्षा और गुलाब के फूल और फल भेंट कर उनकी निर्बाध यात्रा की कामना की जाती है। इन सभी आवभगत और हृदय से किए गए स्वागत से कांवड़िए अभिभूत रहते हैं और यही हिंदुस्तान की ताकत है। क्योंकि भारतीय मुसलमान हिंदुस्तानी थे, हैं और रहेंगे। विपक्ष लाख कोशिश करले वह अपनी नापाक मंशा में शिकस्त खाता रहेगा।

— भारत एक्सप्रेस

Also Read