Bharat Express

होली से पहले मुंबई में 3.25 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, 12 तस्कर गिरफ्तार; नशीली पदार्थों में हेरोइन एमडी और गांजा शामिल

Mumbai Anti Narcotics Cell Recover Drugs: मुंबई के कुर्ला से एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से 2.24 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स जब्त की गई है.

Mumbai police seized drugs

मुंबई में 3.25 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त.

Mumbai Anti Narcotics Cell Recover Drugs: मुंबई पुलिस के मादक द्रव्य निरोधक प्रकोष्ठ (एएनसी) ने पिछले एक महीने में 3.25 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत के साथ 16 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है और 12 तस्करों को गिरफ्तार किया है. एएनसी अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तारियां सहार गांव, नालासोपारा, सांताक्रूज, कुर्ला, बाइकुला और अन्य इलाकों से की गईं. उन्होंने बताया कि जब्त की गई दवाओं में अलग-अलग मात्रा में एमडी, हेरोइन और गांजा शामिल है.

नाइजीरियाई नागरिक से 2.24 करोड़ की ड्रग्स जब्त

अधिकारी ने कहा, पुलिस ने सहार गांव से एक व्यक्ति, नालासोपारा से दो, सांताक्रूज से तीन, दक्षिण मुंबई से दो, कुर्ला और बाइकुला से एक-एक और कुर्ला से एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 2.24 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स जब्त की. उन्होंने बताया कि एक अन्य व्यक्ति को अंधेरी से 1.02 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत के गांजा और हीरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया।

पिछले साल ANC ने दर्ज किए 106 मामले

साल 2023 में, ANC ने 106 मामले दर्ज किए, 229 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 53.23 करोड़ रुपये से अधिक की दवाएं बरामद कीं. इस साल अब तक 17 मामले दर्ज किये गये हैं और 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने उनके पास से 23.59 करोड़ रुपये मूल्य की 30.843 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की है और 4.05 लाख रुपये नकद भी जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें: AAP के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, BJP मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़कों को किया गया बंद

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read