Bharat Express

NEET Paper Leak: शिक्षा मंत्री बोले- NEET एग्जाम के साथ समझौता नहीं होगा, NTA के लिए बनेगी हाई लेवल कमेटी

आज शिक्षा मंत्री ने NEET के एग्जाम को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब दिए. उन्होंने बताया— NTA के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी, जल्‍द ही उसे नोटिफाई किया जाएगा.

dharmendra pradhan

NEET एग्जाम विवाद पर केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की

NEET Paper Leak Scam 2024 Case: NEET और NET-UGC एग्जाम विवाद पर केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. NEET के एग्जाम को लेकर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा, ‘हम बच्चों के साथ कुछ गलत नहीं होने देंगे. NEET के एग्जाम के साथ कोई समझौता नहीं होगा. ऐसे एग्जाम को जीरो एरर बनाया जाएगा.’

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में वादा किया कि NTA के लिए हाई लेवल कमेटी गठित होगी, जो इसको और बेहतर करने के लिए सिफारिश देगी. उन्होंने कहा कि हाई लेवल कमेटी में टेक्‍नोक्रेट्स, साइंटिस्‍ट्स, एकेडमिशियन, साइकोलॉजिस्‍ट बैकग्राउंड के लोगों को रखा जाएगा. जल्‍द ही इसे नोटिफाई किया जाएगा.

बिहार सरकार से हम संपर्क में- शिक्षा मंत्री

बिहार के पेपर लीक मामले पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि NEET परीक्षा के संबंध में बिहार सरकार से हम लगातार संपर्क में हैं और पटना से हमें कुछ इन्फोर्मेशन भी मिली है. पटना पुलिस के पास कुछ जानकारी आई, वो सबसे सामने भी है. इस मामले में डिटेल्‍ड रिपोर्ट जल्‍द भारत सरकार को मिलेगी.

‘मेधावी छात्रों के हितों का ध्यान रखा जाएगा’

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा— “NEET से जुड़े जो लाखों मेधावी बच्चे परीक्षा में पास हुए हैं, उनके हितों को भी हमें ध्‍यान रखना है. पटना पुलिस प्रशंसा की पात्र है. उन्‍होंने एक आइसोलेटेड घटना की सही तरीके से जांच की. साइबर क्राइम ट्रैक करने वाली एजेंसी ने बताया था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम के फॉरवर्ड की जांच करने के लिए हाई लेवल जांच जरूरी है. तो हमने माना कि परीक्षा में कोई गड़बड़ी हुई है. इसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया.”

यह भी पढ़िए: NEET, NET-UGC परीक्षा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे शिक्षा मंत्री, ​विपक्षी नेताओं को देंगे जवाब, राहुल बोले थे— पीएम का सीना 32-35 इंच का है

Bharat Express Live

Also Read