Bharat Express

BJP के बाद अब विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ ने भी बनाया 2047 तक का प्लान, TMC बोली- जल्द शुरू होगा…

Vision For 2047: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छे दिन की बात की थी, लेकिन भाजपा-एनडीए सरकार ने देश को सांप्रदायिक तनाव में डाल दिया है.

mamata banerjee

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटो फाइल)

Lok Sabha Elections: 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ बीजेपी को टक्कर देने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन वो इसमें कितना सफल होगा ये देखना होगा. इस कड़ी में बीजेपी की तुलना में अब गठबंधन इंडिया की अहम सदस्य टीएमसी (TMC) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भी अब 2047 तक का विजन बनना शुरू कर दिया है. टीएमसी ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन’INDIA’ 2047 के लिए देश का दृष्टिकोण (विजन) निर्धारित करेगा और अगले साल के आम चुनाव में सत्ता में आने पर इस दिशा में काम करेगा.

TMC ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ ‘INDIA’ की एक अहम सदस्य है. इस टिप्पणी पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी को दिन में सपना देखना बंद करने की सलाह दी.

‘2047 तक नाकामियों से भटकाने की कोशिश’

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छे दिन की बात की थी, लेकिन भाजपा-एनडीए सरकार ने देश को सांप्रदायिक तनाव, गिरती अर्थव्यवस्था, नफरत की संस्कृति और देश के संघीय ढांचे के विनाश की ओर धकेल दिया. टीएमसी सांसद और प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा,‘‘नौ साल बाद अगर भाजपा 2047 के अपने दृष्टिकोण (विजन) की बात कर रही है तो आपको समझना होगा कि वह अपनी नाकामियों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. केंद्र में बीजेपी सरकार के दिन अब गिनती के रह गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने देखा है कि कैसे भाजपा ने नोटबंदी जैसी नीतियों के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था को और अपनी सांप्रदायिक राजनीति के माध्यम से देश के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Ghosi By-Polls LIVE: देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू, घोसी उपचुनाव पर टिकी हैं सबकी निगाहें

पीएम मोदी ने भी 2047 तक का बताया था विजन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अगले दो दशकों के लिए देश के लिए अपने दृष्टिकोण को रेखांकित करते हुए कहा है कि भ्रष्टाचार, जातिवाद और सांप्रदायिकता का 2047 तक राष्ट्रीय जीवन में कोई स्थान नहीं होगा और गरीब व्यापक रूप से गरीबी के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे. पीएम मोदी ने न्यूज एजेंसी भाषा के साथ एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘‘लोकतंत्र हमारे पास है, जनसांख्यिकी और विविधता हमारे साथ है और अब इसमें चौथा ‘D’ जुड़ रहा है- जो विकास (डेवलपमेंट) है.’’

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read