Bharat Express

पीएम मोदी ओबीसी नहीं बल्कि सामान्य जाति से हैं- राहुल गांधी

वायनाड सांसद ने कहा, “जब भी भाजपा कार्यकर्ता आपके पास आएं, तो उन्हें एक बात बताएं कि हमारे प्रधानमंत्री ने पूरे देश से झूठ बोला कि वह पिछड़े वर्ग से हैं.

राहुल गांधी और पीएम मोदी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्य पिछड़ा जाति (ओबीसी) समुदाय से नहीं हैं क्योंकि उनका जन्म सामान्य वर्ग में हुआ था. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के ओडिशा चरण के दौरान एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, वायनाड सांसद ने कहा, “जब भी भाजपा कार्यकर्ता आपके पास आएं, तो उन्हें एक बात बताएं कि हमारे प्रधानमंत्री ने पूरे देश से झूठ बोला कि वह पिछड़े वर्ग से हैं. उनका जन्म पिछड़े वर्ग में नहीं हुआ, वह सामान्य जाति से हैं. यह बात आप हर भाजपा कार्यकर्ता को बताएं.” राहुल गांधी द्वारा ऐसा तब कहा गया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद में खुद को ‘सबसे बड़ा ओबीसी’ कहा था और कांग्रेस पर पिछड़े समुदायों के नेताओं के साथ व्यवहार करते समय पाखंड में लिप्त होने और दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया था.

सबसे बड़ा ओबीसी

पीएम मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर ‘धन्यवाद प्रस्ताव’ के जवाब में कहा था कि. “कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ने ओबीसी के साथ न्याय नहीं किया. कुछ दिन पहले, कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. 1970 में, जब वह बिहार के सीएम बने, तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या नहीं किया गया? वे गिनते रहते हैं कि सरकार में कितने ओबीसी हैं. क्या आपको (कांग्रेस) यहां (खुद की ओर इशारा करते हुए) सबसे बड़ा ओबीसी नहीं दिख रहा है?”

इसे भी पढ़ें: गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा सड़क पर गिरा, 3 घायल, देखें वीडियो

पिछली सरकार ने ओबीसी को न्याय नहीं दिया

पीएम मोदी ने यूपीए सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि पिछली सरकार ने ओबीसी को न्याय नहीं दिया. उन्होंने कहा, “यूपीए सरकार के दौरान, एक अतिरिक्त-संवैधानिक निकाय का गठन किया गया था. सरकार उस निकाय के सामने अपनी बात नहीं रख सकती थी. राष्ट्रीय सलाहकार परिषद – क्या इसमें कोई ओबीसी सदस्य था?” भारत जोड़ो न्याय यात्रा का ओडिशा चरण 9-10 फरवरी तक दो दिवसीय अवकाश पर जाने से पहले आज दोपहर को पूरा होने वाला है. यात्रा 11 फरवरी को छत्तीसगढ़ से दोबारा शुरू होगी. इससे पहले न्याय यात्रा के 25वें दिन बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पश्चिमी ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में वेदव्यास धाम का दौरा किया. इस मंदिर की गुफा को वह स्थान माना जाता है जहां ऋषि और कवि वेद व्यास जी ने महाभारत की रचना की थी.

Bharat Express Live

Also Read