Bharat Express

PM Modi Speech : IMF भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक उज्ज्वल स्थान मानता है

पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने 100 साल में एक बार आने वाले संकट के बीच 2022 में रिकॉर्ड निर्यात किया.

PM on deepening relations with Australia

पीएम मोदी के 9 साल

PM Modi Visit Australia: पीएम मोदी अपने दौरे के दूसरे दिन सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुऐ कहा आज अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक उज्ज्वल स्थान मानता है और विश्व बैंक का मानना है कि यदि कोई वैश्विक विपरीत परिस्थितियों को चुनौती दे रहा है, भारत ने 100 साल में एक बार आने वाले संकट के बीच 2022 में रिकॉर्ड निर्यात किया. दुसरी और IMF की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए बढ़ी अनिश्चितताओं के समय में, भारत का मजबूत प्रदर्शन एक उज्ज्वल स्थान बना हुआ है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि आज जब कई देशों का बैंकिंग सिस्टम संकट में है, भारत के बैंकों की ताकत की हर जगह तारीफ हो रही है.

पीएम मोदी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि विदेशी मुद्रा भंडार नई ऊंचाइयों को छू रहा है. उन्होंने कहा आप भारत की फिनटेक क्रांति से अच्छी तरह वाकिफ हैं
इस बीच पीएम ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर भी प्रकाश डालते हुऐ कहा कि देशों के बीच संबंध इससे परे हैं और यह आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी के मुरीद हुए अमेरिकी राजदूत बोले, अद्भुत हाथों में है भारत

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासी को दोनों देशों के बीच आपसी सम्मान और विश्वास के पीछे एक ताकत के रूप में श्रेय दिया. पहले यह कहा जाता था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध 3सी- कॉमनवेल्थ, क्रिकेट और करी द्वारा परिभाषित हैं। फिर यह कहा गया कि हमारे संबंध ‘डेमोक्रेसी, डायस्पोरा और दोस्ती’ द्वारा परिभाषित हैं। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि हमारा संबंध ऊर्जा पर निर्भर करता है. अर्थव्यवस्था और शिक्षा लेकिन मेरा मानना है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिश्ता इससे परे है, यह आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है.

Bharat Express Live

Also Read