Bharat Express

PM Modi In Sambhal: पीएम मोदी आज करेंगे श्री कल्कि धाम का शिलान्यास, जानें, मिनट-टू-मिनट का कार्यक्रम

PM Modi In Sambhal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के संभल जिले के दौरे पर जाएंगे. यहां पीएम मोदी श्री कल्कि धाम के शिलापूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

kalki Dham

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi In Sambhal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के संभल जिले के दौरे पर जाएंगे. यहां पीएम मोदी श्री कल्कि धाम के शिलापूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर एंचोड़ा कंबोह पहुंचेंगे. पीएम मोदी श्री कल्कि धाम में करीब एक घंटे तक रहेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

ये है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 10: 25 बजे संभल के ऐचोड़ा कंबोह में स्थित श्री कल्कि धाम पहुंचेंगे. जहां पर सीएम योगी और अन्य साधु-संत पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. 10 बजकर 30 मिनट पर पीएम मोदी कल्कि धाम के गर्भगृह में प्रवेश करेंगे और शिलापूजन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी कल्कि धाम के प्रस्तावित मॉडल का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी 10: 45 पर मंच पर पहुंचेंगे. जहां पर उनका स्वागत सम्मान संतों द्वारा किया जाएगा.

10:50 से 11:00 तक योगी आदित्यनाथ और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम के द्वारा स्वागत भाषण किया जाएगा. 11 बजे से पीएम मोदी कल्कि धाम के शिलान्यास कार्यक्रम में आई हुई भीड़ और कल्कि भक्तो को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ नगर निगम में उथल-पुथल जारी, मेयर ने पद से दिया इस्तीफा, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

5 हजार संत कार्यक्रम में होंगे शामिल

बता दें कि पीएम मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में कवि डॉ. कुमार विश्वास के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर गेंदबाज मोहम्मद शमी और पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में कई महामंडलेश्वर के अलावा 5 हजार साधु-संत भी मौजूद रहेंगे.

पीएम मोदी ने एक्स पर शेयर की पोस्ट

वहीं पीएम मोदी ने अपने संभल दौरे को लेकर X पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी. जिसमें उन्होंने लिखा कि “उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक है. कल सुबह करीब 10.30 बजे यहां दिव्य-भव्य मंदिर के शिलान्यास का सौभाग्य मिलेगा. इसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में राज्य के विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ भी करूंगा.”

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read